Latest News खेल

पाकिस्तान सुपर लीग को लगा कोरोना का करंट, खिलाड़ी निकला पॉजिटिव


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की कि पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की एक टीम का खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. लीग का पहला मुकाबला शनिवार को कराची किंग्स (Karachi Kings) और 2019 के चैंपियन क्वैटा ग्लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) के बीच खेला जाएगा. कोरोना पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी को 10 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है. पीएसएल टी20 लीग के मुकाबले 20 फरवरी से 22 मार्च तक खेले जाने हैं. इस लीग में कुल छह टीमें हिस्सा लेंगी. कराची किंग्स लीग की डिफेंडिंग चैंपियन है. लीग में दुनिया भर के कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.

पीएसएल का पिछला सीजन भी कोरोना से प्रभावित रहा था. 15 मार्च को लीग स्टेज के बाद 7 महीने तक कोई मुकाबला नहीं हो सका था. नवंबर में प्लेऑफ और फाइनल के मैच खेले गए थे.

कोरोना संक्रमित खिलाड़ी को किया क्वारंटीन

पीसीबी ने एक बयान में कहा ,’एक फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण पाये गए थे और वह क्वारंटीन में था. वह जांच में पॉजिटिव निकला है.’ इसमें कहा गया ,’अब वह दस दिन क्वारंटीन में रहेगा. उसे दोबारा टीम से जुड़ने के लिये दो कोरोना जांच में नेगेटिव आना होगा.’ पीसीबी ने यह भी बताया कि एक अन्य टीम के एक अधिकारी और खिलाड़ी को बायो बबल तोड़ने के कारण तीन दिन पृथकवास में रहना होगा. उन्हें भी दो नेगेटिव टेस्ट देने होंगे ताकि दोबारा बायो बबल में प्रवेश कर सकें. बोर्ड ने कहा ,’हमें निराशा हुई कि एक टीम के दो सदस्यों ने लापरवाही दिखाते हुए बायो बबल तोड़ा और ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आये जो जैव सुरक्षित माहौल में नहीं था. पीसीबी के लिये इस समय स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल सर्वोपरि है और सभी को दोबारा याद दिलाया जाता है कि इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.’