News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पार्टी महासचिवों की बैठक में पीएम ने दिया अहम संदेश,कहा- जनता के दिल में जगह बनाएं कार्यकर्ता


  • बीजेपी की पार्टी महासचिवों की बैठक में प्रधानमंत्री ने कई संदेश दिये. उन्होंने कहा कि, कार्यकर्ता लोगों की सेवा करें और उनके दिल में जगह बनाएं.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार दो दिन से पार्टी अध्यक्ष व महासचिवों के साथ चल रहे मंथन के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी महासचिवों के साथ रविवार को प्रधानमंत्री से मुलाक़ात की थी. तकरीबन 5 घंटे चली इस मुलाकात में प्रधानमंत्री ने कई संदेश पार्टी नेताओं को दिए, जिनमें कोरोना काल में पार्टी और सरकार की छवि को जो नुकसान हुआ है, उसको खत्म करने व जनता के साथ ज्यादा से ज्यादा जुड़ने पर जोर दिया.

जनता के दिल में जगह बनाने की ज़रुरत

प्रधानमंत्री ने कहा कि, सिर्फ राजनीतिक संबंध ही नहीं जनता के बीच में रहकर उनके दिलों में जगह बनाने की ज़रूरत है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई व्यक्ति जब किसी मुसीबत में हो तो उसको सबसे पहले आपका ख्याल दिमाग में आना चाहिए कि आप उसकी मदद कर सकते हो, इस तरह से जनता की सेवा होनी चाहिए. ऐसा होने पर आप हमेशा के लिए उनका समर्थन पा सकते हैं.

काम पर ज्यादा जोर देने को कहा

प्रधानमंत्री ने नेताओं के विवादित बयानों पर कहा कि पार्टी नेताओं को ऐसे बयानों से बचाना चाहिए और काम ज़्यादा करना चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सरकार अच्छा काम करती है तो ऐसे बयानों से हमे बचते हुए कार्य किया जाना चाहिए.

राजनीति के अलावा अन्य माध्यमों से भी जनता से जुड़ने की ज़रूरत

प्रधानमंत्री ने कहा कि सिर्फ राजनीतिक कार्यकर्ता ही नहीं सामाजिक माध्यमों से भी जनता से जुड़ना ज़रूरी है. उसके लिए उन्होंने आंगनबाड़ी का उदाहरण देते हुए कहा कि देश में अभी भी कुपोषण है, ऐसे में कार्यकर्ता कम से कम एक आंगनबाड़ी को गोद ले सकते हैं और वहां जाकर बच्चों के साथ अपने जन्मदिन या अन्य अवसरों पर कुछ न कुछ वितरण कर सकते हैं. इसके साथ साथ उधर लगातार कुछ न कुछ बच्चों के खाने के लिए पौष्टिक आहार समय समय पर दे सकते हैं.