Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

पीईटी परीक्षा में प्रयागराज में बिहार के साल्‍वर समेत दो गिरफ्तार, लखनऊ एसटीएफ की कार्रवाई


प्रयागराज, । प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में सेंध लगाने वाले दो लोगों को प्रयागराज में गिरफ्तार किया गया। यह गिरफ्तारी लखनऊ की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने की है। जिन दो लोगों को एसटीएफ की टीम ने पकड़ा है, उनमें साल्‍वर के साथ परीक्षा में सेटिंग कराने वाला युवक है।

परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वालों पर एसटीएफ की नजर थी : उल्‍लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 15 अक्‍टूबर को थी। इसके बाद आज रविवार 16 अक्‍टूबर को भी हो रही है। इसमें शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में अभ्यर्थी प्रयागराज पहुंचे हैं। परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने की कोशिश करने वालों पर एसटीएफ की नजर थी।

बिहार के साल्‍वर व गाजीपुर के सेटर को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया : लखनऊ एसटीएफ की टीम प्रयागराज पहुंची और परीक्षा की सुचिता पर प्रश्‍नचिह्न लगाने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों में एक साल्वर बिहार का सुमन कुमार शर्मा और गाजीपुर के निवासी परीक्षा में सेटिंग कराने वाला सुरेश यादव को स्पेशल टास्क फोर्स लखनऊ की टीम ने दबोचा है। दोनों से पूछताछ चल रही है। बताया गया है कि जार्जटाउन थाना क्षेत्र स्थित दिव्याभा इंटर कालेज में परीक्षा के दौरान दोनों को पकड़ा गया है। इनके कब्जे से ब्लूटूथ समेत कई सामग्री बरामद हुई है।

प्रतापगढ़ में पीईटी में पहली पाली में अनुपस्थित रहे 1971 अभ्यर्थी : प्रतापगढ़ में रविवार को 10 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में हुई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में 1971 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में पंजीकृत 6720 अभ्यर्थियों में से 4749 परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के नोडल एडीएम त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया कि पहली पाली में सभी केद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। डीआइओएस सर्वदा नंद ने केपी कालेज एवं मथुरा प्रसाद इंटर कालेज चिलबिला में जाकर परीक्षा का निरीक्षण किया।

कौशांबी में सख्ती के चलते पीईटी परीक्षा छोड़ी : कौशांबी जिले के 12 परीक्षा केंद्रों में पीईटी की परीक्षा चल रही है। शनिवार के बाद आज रविवार को भी परीक्षा छोड़ने वालों की संख्या अधिक रही। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रशासनिक सख्ती के कारण परीक्षार्थी परीक्षा से दूरी बना रहे हैं। रविवार को पहली पाली में पंजीकृत 7176 परीक्षार्थियों में 2372 ने परीक्षा दी।