TOP STORIES नयी दिल्ली

पीएम मोदी के ‘आंदोलनजीवी’ वाले कमेंट पर राहुल गांधी ने चुटकी ली; कहा- देश बेच रहा है वो


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम बजट 2021 में सार्वजनिक उपक्रम की इकाइयों और सार्वजनिक उपक्रम के बैंकों की हिस्सेदारी बेचने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी के आंदोलनजीवी कमेंट पर भी चुटकी ली। राहुल ने ट्वीट किया- ‘क्रोनी-जीवी है जो देश बेच रहा है वो।’ इसी के साथ राहुल ने पीएसयू बिक्री से जुड़े हैशटेग #PSU_PSB_Sale का इस्तेमाल किया है।

राहुल गांधी की ओर से लगातार मोदी सरकार को बजट के मसले पर घेरा जा रहा है। राहुल का आरोप है कि मोदी सरकार ने सिर्फ अपने अमीर दोस्तों के लिए बजट पेश किया है, इससे लोगों का कोई फायदा नहीं हुआ है। इससे पहले भी राहुल गांधी ने केंद्रीय बजट को क्रोनी-बजट करार दिया था।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को आम बजट पेश करते हुए कहा था कि विनिवेश के जरिए सरकार की योजना 1.75 लाख करोड़ रुपए जुटाने की है। उन्होंने बताया था कि सरकार एलआईसी और आईडीबीआई बैंक समेत सार्वजनिक उपक्रम की इकाइयों और सार्वजनिक उपक्रम के बैंकों में हिस्सेदारी बेचेगी।

दरअसल, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब लेते हुए पीएम ने कृषि सुधारों पर कांग्रेस पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया था। पीएम ने कहा था कि पिछले कुछ समय से देश में ‘आंदोलनजीवियों’ की नई जमात पैदा हो गई है जो आंदोलन के बिना नहीं जी सकती। देश में कुछ भी मसला चल रहा हो, ये आंदोलनजीवी वहां पहुंच जाते हैं। मोदी ने कहा था कि देश को इन आंदोलनजीवियों से बचकर रहना चाहिए।