News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश कर रहा प्रगति अजित पवार बोले- भाजपा के साथ मिलकर लड़ेंगे आगामी चुनाव


मुंबई, । महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार के नए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है और उन्हें विकास का समर्थन करना चाहिए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में बगावत कर अन्य बागी विधायकों के साथ भाजपा और शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होने के अपनी पार्टी के फैसले को सही ठहराया।

अजित पवार ने अपने फैसले को बताया सही

उन्होंने कहा कि आज हमने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है और मंत्री पद की शपथ ली है। पवार ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी पहलुओं पर विचार करते हुए हमने सोचा कि हमें विकास का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने प्रगति की है। उन्होंने बताया कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि वे भारतीय जनता पार्टी के साथ आगामी चुनाव लड़ने का इरादा रखते हैं।

पूरी एनसीपी हो गई है सरकार में शामिलः अजित पवार

अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि एनसीपी के अधिकांश विधायकों और पूरी पार्टी ने सरकार में शामिल होने का फैसला किया है। इस लिहाज से एनसीपी पार्टी सरकार में शामिल हो गई है। पार्टी के नाम और प्रतीक का इस्तेमाल हम चुनाव लड़ने के लिए करेंगे।

अजित पवार ने क्यों उठाया यह कदम

उन्होंने आगे कहा

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति कर रहा है। वह अन्य देशों में भी काफी लोकप्रिय हैं। पीएम मोदी को सभी लोग समर्थन करता है और उनके नेतृत्व का सराहना करता है। हम आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ लड़ेंगे और इसलिए हमने यह कदम उठाया है।

कैबिनेट विभागों की घोषणा जल्दः पवार

अजित पवार ने कहा कि करीब साढ़े तीन साल पहले हमने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई थी। अगर हम शिवसेना के साथ जा सकते हैं तो क्या हम भाजपा के साथ नहीं जा सकते हैं? उन्होंने कहा कि कैबिनेट विभागों की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी और हम तुरंत इस पर काम करना शुरू कर देंगे।