Latest

पीएम मोदी के बयान ‘आंदोलनजीवी’ पर अखि‍लेश का हमला, बोले- भाजपा शहीद स्मारक पर जाकर माफी मांगे


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में आंदोलनरत किसानों-नागरिकों को ‘आंदोलनजीवी’ शब्‍द से संबोधि‍त करने को देश के क्रांतिकारियों और शहीदों का अपमान बताया है। उन्‍होंने भाजपा से शहीद स्मारक पर जाकर माफी मांगने की मांग की है। अखि‍लेश ने ट्वीट किया, ‘आंदोलनों से स्वतंत्रता पाने वाले देश में आंदोलनरत किसानों-नागरिकों को ‘आंदोलनजीवी’ जैसे आपत्तिजनक शब्द से संबोधित करना हमारे देश के क्रांतिकारियों एवं शहीदों का अपमान है। आजादी के आंदोलन में दोलन करने वाले आंदोलन का अर्थ क्या जाने। भाजपा शहीद स्मारक पर जाकर माफी मांगे।’ इससे पहले कांग्रेस ने कहा कि ये किसानों का अपमान है। वहीं, शिवेसना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्वीट करते हुए कहा कि गर्व से कहो हम सब ‘आंदोलनजीवी’ हैं।

बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने में माहिर है भाजपा

कृषि कानूनों को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए अखि‍लेश ने कहा, ‘जनहित के बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने और उन्हें गुमराह करने में भाजपा को विशेषज्ञता हासिल है।’ उन्‍होंने कहा कि देश भर में किसान आंदोलन कर रहा है और आक्रोशित है। किसानों की दो ही मांगे हैं, लेकिन तीन महीने से भाजपा सरकार इस पर टालमटोल कर रही है। अखि‍लेश ने कहा, ‘दुखद है कि भाजपा सरकार किसानों के इस आंदोलन को आतंकवादी, खालिस्तानी विशेषणों से नवाज रही है। दुनिया के लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि भारत में लोकतंत्र के रहते किसानों की यह उपेक्षा क्यों हो रही है?’

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही ये बात

अखिलेश ने कहा, ‘प्रधानमंत्री अपनी वैश्विक छवि के प्रति बहुत सचेत रहते हैं, लेकिन किसानों के मामले में उन्हें दुनिया में देश की छवि खराब होने की भी चिंता नहीं है। पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए वे कृषि कानूनों के मुद्दे को लगातार लंबा खींचना चाहेंगे ताकि किसान पस्त हों। पर, ऐसा होने वाला नहीं है।’ अखि‍लेश ने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार की मंशा उत्तर प्रदेश के चुनावों तक कृषि कानूनों के मुद्दे को जिंदा रखने की है, ताकि वह विपक्ष पर लांछन लगाने की अपनी रणनीति में सफल हो सके। लेकिन, जनता व किसानों का मूड इस बार दूसरा है। वे भाजपा की साजिशों को समझ गए हैं और भाजपा को सत्ता से हटाकर ही दम लेंगे।