News TOP STORIES उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

पुष्‍कर सिंह धामी कल लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, पीएम नरेन्‍द्र मोदी रहेंगे मौजूद


देहरादून। उत्तराखंड के पांचवें विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत प्राप्त करने के बाद भाजपा के नेता विधायक दल चुने गए पुष्कर सिंह धामी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

देहरादून के परेड मैदान में दोपहर ढाई बजे आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री धामी के अलावा मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। समझा जा रहा है कि मुख्यमंत्री सहित पूर्ण 12 सदस्यीय मंत्री परिषद शपथ ग्रहण करेगी। कुछ नए चेहरों को राज्य मंत्री बनाया जा सकता है। समारोह में संत समाज को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को मेगा इवेंट बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंकी हुई है। शपथ ग्रहण को भव्य स्वरूप देने के साथ ही इसके माध्यम से यह संदेश देने का भी पार्टी प्रयास करेगी कि वह राज्य में विकास की रफ्तार को तेजी से बढ़ाने और जनाकांक्षाओं को पूरा करने के अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं आने देगी।