News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

पूर्वांचल के लिए कांग्रेस ने 27 उम्‍मीदवार किए घोषित, लिस्‍ट में जानें अपने क्षेत्र के कांग्रेस उम्‍मीदवार


वाराणसी,। पूर्वांचल के लिए कांग्रेस की ओर से बची हुई सीटों पर उम्‍मीदवारों की गुरुवार को घोषणा कर दी गई है। इस प्रकार पूर्वांचल में कांग्रेस की ओर से लगभग प्रत्‍याशी तय होने के बाद चेहरे चुनावी समर के लिए तय हो गए हैं। गुरुवार की दोपहर जनरल सेक्रेटरी इंचार्ज सीईसी इंचार्ज मुकुल वासनिक की ओर से जारी मीडिया रिपोर्ट में इस बाबत तय किए गए कांग्रेस उम्‍मीदवारों के बारे में सूचना जारी की है। वहीं जारी की गई लिस्‍ट में 13 महिला उम्‍मीदवार भी शामिल हैं।

कांग्रेस की ओर से पूर्व में तय किए गए उम्‍मीदवारों की सूची के बाद इसे अब अंतिम सूची माना जा रहा है। जबकि वाराणसी में कुल आठ सीटों पर इसी के साथ कांग्रेस उम्‍मीदवारों की सूची फाइनल हो चुकी है। इसी प्रकार पूर्वांचल के सभी जिलों में कांग्रेस की ओर से उम्‍मीदवार तय किए जा चुके हैं। अंतिम दौर में चुनाव होने की वजह से पार्टी की ओर से पूर्वांचल के कांग्रेसी दावेदारों को लेकर लिस्‍ट लंबे समय से बनाई जा रही थी अब सभी उम्‍मीदवारों के चेहरे तय होने के बाद पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा के चुनावी मोर्चे को संभालने का पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी इंतजार कर रहे हैं।

फेफना से जैनेंद्र कुमार पांडेय, बलिया नगर से ओम प्रकाश तिवारी, शाहगंज से परवेज आलम भुट्टो, जौनपुर से फैसल तबरेज हसन, मल्हनी से पुष्पा शुक्ला, मुंगराबादशाहपुर से डॉ प्रमोद सिंह, मछलीशहर (सु.) से माला देवी सोनकर, मड़ियाहूं से मीरा रामचन्द्र पांडेय, जफराबाद से लक्ष्मी नागर, केराकत (सु.) राजेश गौतम, सैदपुर (सु.) से सीमा देवी, जमानियां से फरजाना खातून, मुगलसराय से छब्बू पटेल, सैयदराजा से विमलादेवी बिंद, चकिया (सु.) से राम सुंदर राम, अजगरा (सु.) आशा देवी, शिवपुर से गिरीश पांडेय, वाराणसी उत्तरी से गुलराना तबस्सुम, वाराणसी दक्षिण से मुदिता कपूर, वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा, सेवापुरी से अंजू सिंह, भदोही से वसीम अंसारी, ज्ञानपुर से सुरेश मिश्र, औराई (सु.) संजू कन्‍नौजिया, मझवां से शिव शंकर चौबे, चुनार से सीमा देवी, रॉबर्ट्सगंज से कमलेश ओझा को कांग्रेस ने टिकट दिया है।