Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पेगासस पर छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा- भारत सरकार को बताना चाहिए कि उनकी डील हुई कि नहीं हुई


  • सीएम बघेल ने कहा कि हमें यह जानकारी मिली थी कि पेगासस कंपनी की तरफ से अधिकारी छत्तीसगढ़ आए थे और कुछ लोगों से संपर्क किया था. इसलिए हमने जांच के लिए कमेटी बनाई है.

इजरायली पेगासस सॉफ्टवेयर से जासूसी का कथित तौर पर मामला सामने आने और इसमें विपक्षी दलों के नेताओं और केन्द्रीय मंत्री समेत अलग-अलग क्षेत्र के हस्तियों की फोन टैपिंग को लेकर लगातार केन्द्र सरकार से सवाल कर उन पर हमले किए जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को सरकार से कहा कि भारत सरकार को बताना चाहिए कि उनकी डील हुई कि नहीं हुई? डील हुई तो किससे हुई? बघेल ने आगे कहा- उन्होंने मंत्रियों, विपक्ष के नेताओं, पत्रकारों और अन्य लोगों की जासूसी कराया. आखिर उनका उद्देश्य क्या था?.

सीएम बघेल ने कहा कि हमें यह जानकारी मिली थी कि पेगासस कंपनी की तरफ से अधिकारी छत्तीसगढ़ आए थे और कुछ लोगों से संपर्क किया था. इसलिए हमने जांच के लिए कमेटी बनाई है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को यह बताना चाहिए कि वे कि किनसे मिले थे और किसी तरह की डील हुई थी. उन्होंने कहा कि एनएसओ ग्रुप की तरफ से यह कहा गया कि उनकी डील सिर्फ सरकार से होती है. ऐसे में भारत सरकार को यह बताना चाहिए कि उन्होंने कोई डील की या नहीं. वे विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और यहां तक कि मंत्रियों की जासूसी कर रहे थे. इसका क्या मकसद था? इसकी जांच होनी चाहिए.