Latest News उत्तर प्रदेश राजस्थान लखनऊ

पेगासस: लखनऊ में अजय लल्लू हाउस अरेस्ट, पायलट ने जांच की मांग की


  • पेगासस जासूसी मामले (Pegasus phone hacking) पर कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार पर हमला तेज़ कर दिया है. गुरुवार को कांग्रेस देश के अलग-अलग हिस्सों में इस मसले पर विरोध प्रदर्शन कर रही है और राजभवनों तक मार्च किया जा रहा है.

लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. यहां विधायक आवास पर बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद है.

श्री @RahulGandhi जी के फोन टैपिंग के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के आंदोलन से पहले डरी हुई योगी सरकार प्रदेश अध्यक्ष श्री @AjayLalluINC जी के आवास पर भारी पुलिस लगाकर आंदोलन करने से रोक रही है।

चाहे जितनी पुलिस लगा लो कांग्रेस पार्टी डरने वाली नहीं है। pic.twitter.com/5A4Ac40WAD

इससे इतर बुधवार को कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केंद्र से सवाल किया कि जब फ्रांस में इस मामले की जांच हो सकती है, तो भारत में क्यों नहीं हो सकती.

केंद्र सरकार पर बरसे सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि जासूसी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट जज द्वारा हो. एक विदेशी कंपनी के माध्यम से मैलवेयर सॉफ्टवेयर से बहुत से लोगों का फोन हैक करके गैर कानूनी तरीके से जानकारियां जुटाई गई हैं. कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया है, पेगासस स्पाइवेयर द्वारा जासूसी करवाने का मामला बहुत बड़ा मामला है. यह केवल जासूसी के बारे में नहीं है.