News TOP STORIES उत्तर प्रदेश प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

प्रयागराज से दिल्ली तक चल रही अतीक के करीबियों पर ईडी की छापेमारी


 प्रयागराज : मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया अतीक अहमद के करीबी दो बिल्डर और एक चार्टेड एकाउंटेंट के घर पर आधी रात तक जांच और पूछताछ में जुटी रही। इस दौरान उनके घर से नगदी, जमीन से जुड़े अहम दस्तावेज बरामद किए जाने की बात कही गई है।

घर पर मिले परिवार के सदस्यों और दफ्तर में कर्मचारियों से लंबी पूछताछ की गई। बिल्डर की विभिन्न कंपनियों, बैंक एकाउंट, प्रॉपर्टी के कागजात भी खंगाले गए हैं। सभी का माफिया अतीक से कनेक्शन सामने आया है, जिसके आधार पर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

ईडी ने अतीक के खिलाफ दर्ज किया था मनी लांड्रिंग का केस

ईडी ने तीन साल पहले माफिया अतीक के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसके बाद करीब आठ करोड़ की प्रॉपर्टी, बैंक खातों को अटैच किया था। 12 अप्रैल को माफिया चार्टेड एकाउंटेंट, करीबी बिल्डर संजीव अग्रवाल, पूर्व विधायक सहित अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। तब नगदी, नोट गिनने की मशीन शेल कंपनियों के कागजात सहित अन्य सामान बरामद किया गया था।

सूत्रों का कहना है जांच में कई और लोगों का नाम सामने आया, जिसके बाद बुधवार को ईडी की अलग-अलग टीमों ने माफिया के करीबियों के ठिकाने पर एक साथ छापेमारी की।

दिल्ली तक हो रही छापेमारी

शहर में रहने वाले बिल्डर के सिविल लाइंस, लूकरगंज, झलवा स्थित आवास और कार्यालय में छापेमारी की गई। इस दौरान नगदी, भूमि से जुड़े अहम दस्तावेज सहित कई वस्तु बरामद किए जाने की बात कही गई है। प्रयागराज यूनिट की टीम ने दिल्ली में भी की छापेमारी करते हुए दस्तावेज बरामद किए। आज शाम तक पूरी तस्वीर साफ हो सकती है।