Latest News नयी दिल्ली

प. बंगाल चुनाव: कूचबिहार में आज अमित शाह जनसभा को करेंगे संबोधित


नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार में आज जनसभा को संबोधित करेंगे। एक अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के बाद अब तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गई है। दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल में 80.53 प्रतिशत मतदान हुआ। इससे पहले अमित शाह गुरूवार को तमिलनाडु के दौरे पर थे। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर अमित शाह ने गुरुवार को दिन में एक के बाद एक कई चुनावी रैलियां और रोडशो किए।

वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में हिंसा की घटनाओं के बीच गुरुवार को निर्वाचन आयोग की निन्दा की और आरोप लगाया कि उनकी पार्टी द्वारा चुनाव संबंधी कई शिकायत दर्ज कराए जाने के बावजूद चुनाव इकाई कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर अदालत जाने की धमकी दी। इसके साथ ही ममता ने वोटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल में रैली को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने चुनाव आयोग के रोल पर भी ऐतराज जताया।

बूथ के बाहर व्हीलचेयर पर बैठीं बनर्जी
नंदीग्राम के बोयाल में बूथ नंबर सात के बाहर व्हीलचेयर पर बैठीं बनर्जी ने कहा, ‘हमने सुबह से 63 शिकायत दर्ज कराई हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हम इसे लेकर अदालत जाएंगे। यह अस्वीकार्य है। उन्होंने आरोप लगाया, निर्वाचन आयोग अमित शाह के इशारे पर काम कर रहा है।” बनर्जी ने कहा, दूसरे राज्यों से आए गुंडे यहां व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख काफी समय से यह आरोप लगाती रही हैं कि मतदाताओं को धमकाने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी दूसरे राज्यों से गुंडे लेकर आए हैं। बनर्जी नंदीग्राम से अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। तृणमूल कांग्रेस ने बूथ नंबर सात पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग की है और आरोप लगाया कि उसके कार्यकर्ताओं को भाजपा समर्थकों ने पीटा।

भाजपा समर्थकों ने लगाये ‘जय श्रीराम’ के नारे
अधिकारी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी हार रही है। इससे पूर्व, बनर्जी जब बोयाल पहुंचीं तो भाजपा समर्थकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और तब जाकर भीड़ तितर-बितर हुई।