Latest News बंगाल

फर्जी टीकाकरण मामला: आरोपी देबांजन देब का बॉडीगार्ड गिरफ्तार, TMC ने राज्यपाल पर उठाए सवाल


कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोविड के फर्जी टीकाकरण मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. गुरुवार रात को कोलकाता में मुख्य आरोपी देबांजन देब के सिक्युरिटी गार्ड कहे जा रहे अरविंद वैद्य (Arabinda Baidya) को गिरफ्तार किया गया है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने वैद्य को लेकर ही मामले के तार राजभवन से जुड़े होने के आरोप लगाए थे. पार्टी ने दो तस्वीरें जारी की थीं, जिसमें दावा किया जा रहा था कि वैद्य, राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के साथ नजर आ रहा था.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वैद्य को बीती रात कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है. खबर है कि उसे आरोपी देब की अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी थी और वे कुछ में शामिल भी रहा था. देब ने फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर कोलकाता में वैक्सिनेशन कैंप आयोजित किए थे. इस तरह के एक कैंप का शिकार टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती भी हुई थीं.

फोटो का क्या है मामला
टीएमसी के राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था, ‘फोटो में नजर आ रहा शख्स अरविंद वैद्य है, जो देब का सिक्युरिटी गार्ड था. एक फोटो में वह देब के पीछे खड़ा नजर आ रहा है. जबकि, एक अन्य फोटो में वह राज्यपाल और उनके परिवार के साथ खड़ा है.’ टीएमसी ने इस मामले की जांच की मांग की है.

रॉय ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि कोलकाता पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम इस मामले की जांच करे. क्योंकि हमें पता चला है कि वैद्य का काम जरूरी लोगों तक तोहफे और लिफाफा पहुंचाना था. इस बात का पता लगाया जाना बहुत जरूरी है कि वह राजभवन में क्या कर रहा था.’ उन्होंने राज्यपाल पर जैन हवाला मामले को लेकर भी निशाना साधा.