News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

बंगाल चुनाव: चौथे चरण में भी बंपर वोटिंग, करीब 77 फीसदी हुआ मतदान


नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज विधानसभा चौथे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। राज्य में छिटपुट हिंसा को छोड़कर अधिकांश जगह शांतिपूर्वक मतदान हुआ। राज्य में चौथे चरण में करीब 77 फीसदी मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग ने हिंसा की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 126 में मतदान स्थगित करने का शनिवार को आदेश दिया।

आयोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि विशेष पर्यवेक्षकों की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला किया गया। विशेष पर्यवेक्षकों और राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शाम पांच बजे तक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों के हमले के बाद केन्द्रीय पुलिस बल ने कथित तौर पर गोलियां चलाईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने बल के जवानों की ‘राइफलें छीनने की कोशिश की।’

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना सीतलकूची में हुई, जब मतदान चल रहा था। उन्होंने बताया, ‘प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एक गांव में बल के जवानों पर हमला किया गया, जिसके बाद उन्होंने गोलीबारी की, जिसमें चार लोग मारे गए।’

  • अपराह्न तीन बजे तक 66.76 प्रतिशत वोटिंग
  • कूचबिहार में CISF पर हमला, जवाबी कार्रवाई में चार लोगों की मौत
  • हुगली से भाजपा सांसद और चुंचुरा से पार्टी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला किया गया है। लॉकेट का आरोप है कि उनकी गाड़ी पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने पथराव किया।
  • मतदान के आंकड़ों के मुताबिक सुबह 10 बजे तक 15.85 फीसद मतदान हुआ। अलीपुरद्वार जिले में 17.98 फीसद, कूचबिहार जिले में 15.18 फीसद, हुगली जिले में 17.04 फीसद, हावड़ा जिले में 17.77 फीसद और दक्षिण 24 परगना जिले में 13.15 फीसद वोट पड़े।
  • टीएमसी उम्मीदवार रवीन्द्र नाथ घोष कूचबिहार में आज सुबह हेलमेट पहनकर पोलिंग बूथ पहुंचे, उन्होंने कहा, मैं किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए यह पहन रहा हूं।
  • टॉलीगंज से बीजेपी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो गांधी कॉलोनी भारती बालिका विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होने आरोप लगाया कि यहां पार्टी के पोलिंग एजेंट को एंट्री नहीं दी जा रही थी
  • इसी बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि भाजपा द्वारा कई बूथों पर उसके एजेंटों को रोका जा रहा है।