पटना

बगहा: निगरानी के हत्थे चढ़ा मुखिया


बगहा (संसू)। पटना से आई निगरानी विभाग की टीम ने बगहा एक प्रखण्ड के भैरोगंज के पास बांसगांव मंझरिया पंचायत के मुखिया बृजेश राम को घूस लेते रंगेहाथ शुक्रवार को पकड़ लिया। निगरानी टीम के इंस्पेक्टर मणिकांत ने बताया कि बांसगांव मंझरिया के मुखिया ब्रजेश राम ने तीन वार्ड सदस्यों से पांच-पांच हजार रुपये मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी योजनाओं को ऑनलाइन अपलोड करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी।

जिसकी शिकायत वार्ड सदस्यों के द्वारा निगरानी विभाग को किया गया था। जिसके आलोक में निगरानी विभाग ने मुखिया बृजेश राम को 15 हजार रुपया घूस लेते हुए शुक्रवार को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। आगे की कार्रवाई के लिए मुखिया को निगरानी विभाग ने पटना लेकर गई है।वही इस घटना को लेकर पूरे बगहा प्रखंड एक में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों की भी शिकायत है कि कई सारी योजनाओं को लेकर मुखिया जनप्रतिनिधियों के द्वारा लगातार रिश्वत की मांग की जाती है। जिससे आम जनों तक सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता राशि पूरी नहीं पहुंच पाती।

वहीं निगरानी विभाग के इस कार्रवाई से लोगों में काफी खुशी है कि घूसखोर मुखिया बृजेश राम निगरानी विभाग के हाथों पकड़ा गया। इसके साथ ही कई विभाग के सरकारी कर्मी और अन्य पंचायतों के मुखिया भी इस घटना को लेकर सचेत नजर आए। वहीं बांसगांव मंझरिया के मुखिया बृजेश राम को निगरानी विभाग ने आगे की कार्रवाई के लिए पकडक़र कर पटना ले गई।