Latest News नयी दिल्ली पंजाब

बसंती रंग में रंगेगा खटकड़कलां, भगवंत मान की अपील- युवा बसंती पगड़ी व महिलाएं दुपट्टे ओढ़कर आएं


चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी की पंजाब में पहली बार बनने जा रही सरकार के शपथ ग्रहण को यादगार बनाने पर काम शुरू कर दिया है। 16 मार्च को बलिदानी भगत सिंह की धरती को बसंती रंग में रंगने की तैयारियां की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री बनने जा रहे भगवंत मान ने समारोह में आने वाले सभी युवाओं से बसंती पगड़ियां और महिलाओं से बसंती दुपट्टे ओढ़कर आने को कहा है। आज अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए भगवंत मान ने यह अपील की।

भगवंत मान ने कहा कि बुधवार को सिर्फ मैं ही नहीं, मेरे साथ पंजाब के तीन करोड़ लोग मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। मान ने कहा, ”मैं अकेला मुख्यमंत्री नहीं बना हूं। पंजाब के तीन करोड़ लोग मुख्यमंत्री बने हैं।” उन्होंने बुधवार को खटकड़ कलां में होने वाले शपथग्रहण समारोह में पंजाब के सभी लाेगों को शामिल होने का न्यौता दिया।

मान ने सभी से मिलकर कहा कि वह भगत सिंह के सपनों का पंजाब बनाएं। शपथ ग्रहण समारोह के दिन समारोह स्थल पर आने वाला हर युवा से लेकर बुजुर्ग सिर पर बसंती रंग की पगड़ी और महिलाएं सिर पर बसंती रंग का दुपट्टा ओढ़कर आएं। मान ने कहा कि खटकड़ कलां को उस दिन बसंती रंग में रंगा जाएगा।

भगवंत मान ने कहा कि पहले दिन से ही पंजाब सरकार लोगों के लिए काम करना शुरू कर देगी। गांवों में रह रहे बुर्जुगों को तहसीलों, पटवारियों व सरकारी विभागों में काम करवाने के लिए चक्कर नहीं मारने हाेंगे, बल्कि अधिकारी लोगों के पास जाकर उनके काम करेंगे।

बता दें, चुनाव जीतने के बाद भगवंत मान ने मोहाली में विधायकों के साथ बीते शनिवार को बैठक ली थी। बैठक में मान ने साफ कहा था कि वे चंडीगढ़ में न बैठ कर अपने हलकों में जाकर काम करे जहां से लोगों ने उन्हें जीता कर भेजा है। लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ न आना पड़े।