Latest News नयी दिल्ली

बाईपास सर्जरी के बाद रिकवर हो रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, शुभचिंतकों को कहा-शुक्रिया


नई दिल्ली। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की सेहत में पहले से सुधार आ रहा है। हाल ही में दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनकी सफल बाईपास सर्जरी की गई है थी, जिसके बाद उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। कोविन्द ने अपनी सेहत की खबर देते हुए कहा कि डॉक्टरों की देखभाल की बदौलत हुई बाईपास सर्जरी के बाद वह ठीक हो रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा,’ मैं भारत और विदेश के नागरिकों, नेताओं का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरे शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। शब्दों में आप सभी के आभार को व्यक्त करना कठिन है!

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति की सफल बाईपास सर्जरी की जानकारी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर के माध्यम से दी थी। उन्होंने कहा था कि वह सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं। राष्‍ट्रपति के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे हालचाल जानने के लिए हमने एम्स के डायरेक्टर से भी बात की है। इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

इससे पहले 27 मार्च को राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि राष्ट्रपति की तबियत बिगड़ने पर उन्हें एम्स ले जाया गया। जांच करने के बाद डाक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी। जिसके बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का सफल ऑपरेशन किया गया था।

बता दें कि राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्द को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उनकी स्वास्थ्य जांच में यह पाया गया था कि उनकी बाईपास सर्जरी होगी। एम्स के डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रख रही है।