Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर केंद्र, Mayawati बोलीं- चुनाव से पहले ये BJP Govt की नाटकबाजी


  1. लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को लखनऊ में भारत रत्न डॉ अंबेडकर स्मारक और सांस्कृतिक केंद्र की आधारशिला रखी. लेकिन यूपी सरकार से इस कदम से बसपा सुप्रीमो मायावती काफी नाराज नजर आईं. उन्होंने योगी सरकार के इस आयोजन को विधान सभा चुनाव से पहले की गई नाटकबाजी करार दिया है.

मायावती ने एक के बाद एक ट्वीट करते यूपी की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव करीब आते देख भाजपा सरकार की ओर से बाबा साहेब के नाम पर सांस्कृतिक केन्द्र का शिलान्यास करना नाटकबाजी नहीं तो और क्या है?

इसके अलावा उन्होंने यह भी साफ किया कि वह बाबा साहेब के नाम पर कोई केंद्र बनाने के खिलाफ कतई नहीं है लेकिन चुनावी फायदे के लिए ऐसा करना जनता के साथ धोखा है. बसपा प्रमुख ने कहा कि यूपी सरकार अगर यह काम पहले कर लेती तो राष्ट्रपति आज केन्द्र का शिलान्यास नहीं बल्कि उदघाटन कर रहे होते.

राष्ट्रपति ने अपने यूपी दौरे पर आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की मौजूदगी में अंबेडकर सांस्कृतिक केन्द्र की नींव रखी. पिछले हफ्ते यूपी कैबिनेट ने ऐशबाग में अंबेडकर स्मारक सांस्कृतिक केंद्र के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.