पटना

बालू ढुलाई से अवैध वसूली करने वाले 6 पुलिसकर्मी धराये


1.18 लाख रुपये और 6 मोबाइल बरामद

(निज प्रतिनिधि)

पटना। बिहटा थाना,यातायात के पुलिसकर्मियो, चौकिदारो, गृहरक्षको के द्वारा अवैध एवं भ्रष्ट तरीके से बालू परिवहन मे चल रही गाडियो से अनुचित आर्थिक लाभ प्राप्त करने वाले चार होमगार्ड के जवान समेत दो पुलिसकर्मियो को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से १ लाख १८ हजार रूपये और ६ मोबाइल बरामद किया है।

एसएसपी पटना ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी की बिहटा चौराहा पर कुछ गृहरक्षक, पुलिसकर्मी ओैर चौकीदार की मिलीभगत से बालू परिवहन मे चल रहे गाडियो से अवैध वसूली की जा रही है। इस सूचना के बाद सिटी एसपी पश्चिमी पटना के निर्देशन में एएसपी दानापुर तथा थानाध्यक्ष बिहटा से इसका सत्यापन करवाया गया इसका वीडियोग्राफी भी करवायी गयी।

सत्यापन के बाद ८ फरवरी की रात्री १२.३० बजे छापामारी के क्रम मे बैरक से १ लाख १८ हजार रूपये एवं ६ मोबाइल को जप्त किया गया तथा १ चौकीदार, १ चालक सिपाही एवं ४ होमगार्ड के जवान को उक्त सूचना के संकलन के आधार पर गिरफ्तार किया गया। जिसके आलोक मे बिहटा कांड संख्या ११५-२२ धारा भ्रष्टाचार अधिनियम के तहम मामला दर्ज किय गया है। प्राप्त सूचना के अनुसार चौकीदार राहुल कुमार के पास से वर्तमान मे १८ लाख की स्कॉपियो गाडी खरीदा गया है तथा पंजाब नेशनल बैक के खाता मे ९ लाख ५० हजार रूपया तत्काल जमा किया गया है। जिसका अनुसंधान किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि जिन लोगो को गिरफ्तार किया गया है उनमे चौकीदार राहुल कुमार,चालक सिपाही मुकेन्द्र कुमार, गौतम कुमार, रवि शंकर सिंह, धनंजय राम और उमेश कुमार भारती सभी गृहरक्षक है। राहुल के पास से तथा अन्य के पास से बरामद मोबाइल से पुलिस को कई ऐसे नाम मिले है जिसके बाद पुलिस के हाथ कई लोगो के गिरबान पर जायेगे। पुलिस मोबाइल के îआधार पर कई लोगो पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।