पटना

बिहारशरीफ: कैसे होगी शिक्षक नियोजन में अनियमितता की जांच- जिले के किसी भी प्रखंड के बीईओ ने संबंधित जांच पदाधिकारी को नहीं उपलब्ध कराया कागजात


जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी बीईओ को पत्र लिखकर 24 घंटे में कागजात उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

बिहारशरीफ (आससे)। शिक्षक नियोजन में हुई गड़बड़ियों के आलोक में अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग द्वारा नालंदा के जिलाधिकारी को जिले में हुए शिक्षक नियोजन की प्राप्त शिकायतों की जांच का निर्देश दिया था। इसके साथ हीं जिलाधिकारी को भी लगातार शिकायतें मिल रही थी। इस आलोक में जांच के लिए जिलाधिकारी ने कमेटियां गठित की। अनुमंडलवार जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित हुई थी, जिसे तीन दिनों में जांच कर रिपोर्ट देनी थी। लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों के लापरवाही का आलम यह है कि पांच दिन बीतने के बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच दल को कागजात उपलब्ध नहीं करा पा रहे है। हालांकि इस मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने गंभीरता दिखाई है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने चंडी, थरथरी, नगरनौसा, हिलसा, करायपरशुराय, इस्लामपुर, परबलपुर एवं एकंगरसराय के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि 01 सितंबर को भेजे गये पत्र के आलोक में आपको जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को काउंसेलिंग में अनियमितता से संबंधित प्राप्त शिकायतों के अलावे अभ्यर्थियों की सूची, रजिस्टर  और कागजात उपलब्ध कराना था, लेकिन अभी तक कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया।

इसी प्रकार बिहारशरीफ, रहुई, अस्थावां, बिंद, नूरसराय, हरनौत एवं सरमेरा के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को सभी रजिस्टर, कागजात उपलब्ध कराने का निर्देश नगर आयुक्त बिहारशरीफ को दिया है। जबकि गिरियक कतरीसराय, राजगीर, सिलाव एवं बेन के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि भूमि सुधार उपसमाहर्ता राजगीर को 24 घंटे के अंदर सभी कागजात उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।