पटना

बिहारशरीफ: जमीनी विवाद को लेकर बीएसएफ जवान ने अपने चाचा एवं दो चचेरे भाईयों को गोली मारकर किया जख्मी


पुलिस ने आरोपी बीएसएफ जवान को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

बिहारशरीफ (आससे)। बिहार थाना क्षेत्र के नकटपुरा गांव में जमीनी विवाद को लेकर एक बीएसएफ जवान ने अपने चाचा एवं दो चचेरे भाईयों को गोली मारकर जख्मी कर दिया। आनन-फानन में तीनों को इलाज हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया। सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर बीएसएफ को गिरफ्तार कर लिया। साथ हीं साथ पुलिस ने उसके पास से हथियार भी बरामद किया।

बताया जाता है कि जमीनी विवाद को लेकर नकटपुरा गांव में बीएसएफ जवान राजीव कुमार ने जमीनी विवाद को लेकर गांव में फायरिंग की, जिसमें उनके चाचा दयानंद यादव एवं उनके दो पुत्र भल्लू कुमार एवं सुजीत कुमार के गोली लगी। तीनों को जख्मी हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज हेतु पटना रेफर किया गया। इस संबंध में सदर डीएसपी डॉ. शिवली नोमानी ने बताया कि बीएसएफ जवान गुस्सैल प्रवृत्ति का है। जमीनी विवाद को लेकर सने सात राउंड फायरिंग की, जिससे उनके चाचा दयानंद यादव एवं उनके पुत्र भल्लू कुमार एवं सुजीत कुमार को गोली लगी।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। फिलहाल आरोपी बीएसएफ जवान राजीव रंजन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से जिस हथियार से गोली चलायी गयी थी उस हथियार को भी जब्त किया गया है। स्थानीय लोगों की मानें तो बिहार थाना क्षेत्र में रिंग रोड बन रही है। रोड बनने से पहले दयानंद यादव और राजीव के पिता सुहावन यादव का सरकारी जमीन पर कब्जा था। सरकारी जमीन होने के कारण दोनों में से किसी को भी जमीन का मुआवजा नहीं मिला था।

लेकिन दयानंद यादव के दोनों पुत्र भल्लु कुमार एवं सुजीत कुमार को रिंग रोड परियोजना में मिट्टी भराने का कांट्रैक्ट मिल गया था। उसके बाद उन्होंने अपना नया मकान भी बनाना शुरू कर दिया था। मंगलवार की देर रात किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा और देखते ही देखते बात काफी आगे बढ़ गयी और फायरिंग शुरू हो गया। बताया जाता है कि आरोपी बीएसएफ जवान बांग्लादेश बॉर्डर पर मेघालय में तैनात है। वह 170 एफ बटालियन का जवान है।