पटना

बिहारशरीफ: नगर सशक्त स्थायी समिति की बैठक आयोजित


      • कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए सभी वार्डों को कराया जायेगा सेनिटाइज
      • बरसात से पूर्व सभी नालों की होगी सफाई एवं उड़ाही

बिहारशरीफ (आससे)। नगर निगम सशक्त स्थायी समिति की बैठक महापौर वीणा कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में उपमहापौर शर्मिली प्रवीण, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल एवं सशक्त स्थायी समिति के सदस्य रंजय कुमार वर्मा, दिलीप कुमार, नारायण यादव एवं मो॰ जमील अख्तर ने हिस्सा लिया। बैठक में सर्वसम्मति से गत बैठक की संपुष्टि की गयी। बैठक में निर्णय लिया गया कि बरसात के पूर्व नगर निगम अपने क्षेत्र अंतर्गत सभी नालों की सफाई एवं उड़ाही करायेगा।

कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए बैठक में यह भी विचार-विमर्श किया गया कि सभी वार्डों में सेनेटाइजर छिड़काव हेतु पांच-पांच लीटर हाइपोक्लोराइड उपलब्ध कराया जायेगा। सभी वार्ड जमादारों को निर्देश दिया गया कि प्राथमिकता के तौर पर सभी वार्डों के संपूर्ण क्षेत्र में सेनिटाइजर का छिड़काव करवाना सुनिश्चित करे।

मुख्य सड़कों पर सेनिटाइजर के छिड़काव हेतु पूर्व से निगम में उपलब्ध मलजेट मशीन के अतिरिक्त नया मलजेट मशीन क्रय करने का निर्णय लिया गया तथा पानी टैंकर में हाई प्रेशर मशीन लगाकर छिड़काव करने का भी निर्णय लिया गया। नगर निगम के मुख्य गेट पर आम आदमी के कार्यालय में आने के पूर्व उन्हें सेनिटाइज कराने की व्यवस्था करने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में शहर के महत्वपूर्ण स्थलों सोगरा कॉलेज मोड़, टाउन हाई स्कूल के पास हाई मास्क लाइट लगाने की स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक में नगर आयुक्त ने उपस्थित उपनगर आयुक्त को निर्देश दिया कि शहर के अन्य स्थानों पर आवश्यकतानुसार हाई मास्क लाइट का अधिष्ठापन का आंकलन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराये। बैठक में 15वीं वित्त आयोग के अंतर्गत प्राप्त राशि से पूर्व निवदित पोखर के जीर्णोद्धार के अतिरिक्त नये पोखर का जीर्णोद्धार योजना का चयन करने की स्वीकृति प्रदान की गयी।

नगर निगम क्षेत्र के सभी पथों एवं गलियों में शौचालय की टंकी की सफाई सुनिश्चित हो इसके लिए छोटा कमबैक मशीन का क्रय करने की स्वीकृति प्रदान की गयी। नगर आयुक्त ने नगर प्रबधं को निर्देश दिया कि आवश्यकतानुसार सफाई उपकरण का आंकलन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराये ताकि आवश्यक सफाई उपकरण का क्रय जेम पोर्टल के माध्यम से किया जा सके।