पटना

बिहारशरीफ: नालंदा कॉलेज के स्थापना की 150वीं वर्षगांठ मनाने को लेकर- डीएम ने कॉलेज के प्राचार्य एवं प्रबंधन के साथ की बैठक


बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा कॉलेज बिहारशरीफ के स्थापना के 150 वें वर्षगांठ समारोह के आयोजन को लेकर जिलाधिकारी  योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कॉलेज के प्राचार्य एवं प्रबंधन के सभी पदाधिकारियों के साथ आरआईसीसी में बैठक की गई। बैठक में कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस महत्वपूर्ण समारोह की प्रस्तावित रूपरेखा पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत की गई। समारोह के आयोजन के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। इसमें मुख्य रूप से ऑर्गेनाइजिंग कमिटी, इनविटेशन कमिटी, आवासन कमिटी, भोजन कमिटी, परिवहन कमिटी, वर्चुअल एवं सोशल मीडिया कमिटी, मीडिया प्रबंधन कमिटी, आमंत्रण कमिटी सहित अन्य समितियों का गठन किया गया है।

बैठक में जिलाधिकारी ने इस महत्वपूर्ण समारोह के आयोजन में जिला प्रशासन से हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। कॉलेज प्रबंधन द्वारा गठित की गई सभी समितियों के साथ जिला प्रशासन के भी एक एक उपयुक्त पदाधिकारी संबद्ध किए जाएंगे ताकि कॉलेज प्रबंधन एवं जिला प्रशासन के बीच समारोह के आयोजन को लेकर लगातार समन्वय बना रहे। जिलाधिकारी ने कॉलेज प्रबंधन को इस अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न गतिविधियों को अंतिम रूप देते हुए सूचीबद्ध करने को कहा।

मुख्य समारोह का आयोजन कॉलेज के प्रांगण में ही किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अन्य कार्यक्रमों का आयोजन आरआईसीसी राजगीर एवं जिला के अन्य उपयुक्त स्थलों पर भी कराया जा सकेगा। जिलाधिकारी ने कॉलेज प्रबंधन को सभी कार्यक्रमों के लिए उपयुक्त स्थल का चयन ससमय सुनिश्चित करने को कहा। एक सप्ताह तक आयोजित होने वाले समारोह के लिए अंतिम रूप से तिथि का निर्धारण सुनिश्चित कराने का अनुरोध कॉलेज प्रबंधन से किया गया।

इस समारोह में शामिल होने वाले गणमान्य अतिथियों की सूची भी समय से तैयार करने का अनुरोध किया गया। इसके अतिरिक्त आवासन एवं वाहन के लिए भी समय से व्यवस्था सुनिश्चित कराने का अनुरोध कॉलेज प्रबंधन से किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा प्रयास किया जाना चाहिए कि कॉलेज के सभी संकाय से संबंधित किसी न किसी प्रकार की गतिविधि का आयोजन इस समारोह के अवसर पर कराया जाय। कॉलेज प्रबंधन को इसके लिए एक विशेष वेबसाइट बनाकर कार्यक्रम के बारे में लगातार जानकारी साझा करने का सुझाव दिया गया।

कॉलेज के पुराने छात्र-छात्राओं को भ%