पटना

बिहारशरीफ: पुलिस ने शहर में हुई दर्जन भर चोरी की घटनाओं का किया उद्भेदन


      • सोने चांदी के ज्वेरात, नगद सहित तीन लुटेरों को किया गिरफ्रतार
      • गिरफ्तार चोरों के पास से दो पिस्तौल एवं तीन कारतूस भी किया बरामद

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने शहर में हुई दर्जन भर चोरी की घटना का उद्भेदन कर चोरी की गयी मोटरसाइकिल, नगद, ज्वेरात, दो पिस्तौल एवं कारतूस के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी ने बताया कि विगत कुछ दिनों पूर्व शहरी क्षेत्र में हुई चोरी की कई घटनाओं का उद्भेदन कर चोरी की गयी सामान के साथ सात चोरों को गिरफ्तार किया है। डीएसपी ने बताया कि शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लिया और एक टीम गठित कर मामले का उद्भेदन के लिए छापामारी की गयी।

तकनीकी अनुसंधान के द्वारा तीन चोरों को एक देसी पिस्तौल, जिंदा कारतूस, गांजा एवं मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तीनों अपराधियों से पूछताछ के क्रम में इन लोगों द्वारा शहरी क्षेत्र में घटित घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और इसमें अन्य सहायोगियों का नाम बतलाया, जिसके बाद पुलिस अन्य अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी कर रही है।

गिरफ्तार अपराधियों में सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्ला निवासी मंजर आलम के पुत्र मो॰ आमिर उर्फ बोतला, नूरसराय थाना क्षेत्र के साकसराय गांव निवासी मो॰ अशरफ का पुत्र मो॰ इरफान उर्फ आफताब उर्फ टीआई एवं बिहार थाना क्षेत्र के छज्जु मोहल्ला निवासी मो॰ जमाल का पुत्र मो॰ सैफु उर्फ सैफ उर्फ लालू शामिल है।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटी गयी एक अपाचे मोटरसाइकिल, दो पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस, एक टॉर्च, आधा किलो गांजा, सोने का बाला चार पीस, सोने का अंगूठी नौ पीस, सोने का सिकड़ी दो पीस, सोने का झुमका दो जोड़ी, चांदी का पायल दो जोड़ा, चांदी का अंगूठी सात पीस, चांदी का बलिया 16 पीस, चांदी का सिक्का 19 पीस, एक लैपटॉप, एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने का डोलना, दो कान का टॉप्स, सोने का नथुनी एक पीस, गैस सिलिंडर चूल्हा एक पीस, सीलिंग फैन एक पीस, चांदी का पंजा एक जोड़ा, चांदी का चोटी एक पीस, नगद 5860 रुपया, पिलास, लोहे का रॉड बरामद किया है।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों द्वारा शहर के सुंदरगढ़, बैगनाबाद, मथुरिया मोहल्ला, पटेलनगर, शिवपुरी, मंगलास्थान, जलालपुर सहित कई स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस संबंध में बिहार, लहेरी एवं सोहसराय थाना में विभिन्न कांड दर्ज थे।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों के द्वारा चंडी थाना क्षेत्र के चौहान मोड़ के पास लूटी गयी मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है। इन लोगों पर बिहार, नूरसराय, भागनबिगहा, लहेरी एवं सोहसराय थाना में कई कांड दर्ज है। छापामारी टीम में बिहार अंचल निरीक्षक गुलाम सरवर बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद, डीआईयू के अनिल चंदन कुमार आदि पुलिस कर्मी शामिल थे।

इसी प्रकार एक मोटरसाइकिल लूट की घटना का उद्भेदन करते हुए डीएसपी ने बताया कि बिहार थाना क्षेत्र के समस्ती मोहल्ला निवासी विशाल कुमार पांच जुलाई को मोरा तालाब से लौटने के दौरान हवेली के पास तीन अज्ञात अपराधियों ने बेल्ट से मारकर नीचे गिरा दिया और उनसे उनकी मोटरसाईकिल लूट लिया।

इस संबंध में बिहार थाना में 414/21 कांड दर्ज कराया गया था। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस द्वारा छापामारी करते हुए दीपनगर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी प्रिंस कुमार को लूटी गयी मोटरसाइकिल बीआर01ईपी-9615 को बरामद किया। इस दौरान प्रिंस कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर ली है। इस घटना में शामिल अन्य दो अपराधियों की पहचान की गयी है, जिसकी गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है।