पटना

बिहारशरीफ: सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ-सड़क सुरक्षा के लिए मोटरसाइकिल रैली निकालकर लोगों को किया गया जागरूक


  • सड़क दुर्घटना में लोगों की होती है अकाल मृत्यु और परिवार को होता है क्षति: डीएम
  • ट्रैफिक रूल का पालन कर खुद तथा दूसरों को करें सुरक्षित: एसपी

बिहारशरीफ (आससे)। सड़क सुरक्षा के प्रति सभी लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। इस अवधि में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से आम लोगों को यातायात से संबंधित नियमों के बारे में जागरूक करते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत किया जाएगा।

सोमवार को स्थानीय सोगरा हाई स्कूल के मैदान से एक जागरूकता रथ एवं जागरूकता मोटरसाइकिल रैली निकाल कर अभियान का शुभारंभ किया गया। जागरूकता रथ एवं रैली को जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस. ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटना में लोगों की अकाल मृत्यु हो रही है। इससे परिवार को तो क्षति होती है। लोग अपंग हो रहे है। सड़क सुरक्षा माह के दौरान लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा नियम का पालन करें। सड़क सुरक्षा अभियान 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलाया जायेगा। इस माह के दौरान कई तरह की गतिविधियां की जा रही है। इसका उद्देश्य है सभी वर्गों में इसका संदेश जाय ताकि सुरक्षित होकर सड़क पर चले। उन्होंने खासकर युवाओं से कहा कि ड्राइविंग नियम का पालन करें।

पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाद एस ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट का पालन करें। इससे आप तो सुरक्षित होंगे हीं और दूसरे को भी सुरक्षित करेंगे। सड़क सुरक्षा अभियान के दौरान दुर्घटना में कमी लाने को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है।

जागरूकता रथ आगामी एक महीना तक जिला के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में भ्रमण कर फ्लैक्स/ बैनर एवं ऑडियो संदेश के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगा। इस अवसर पर अपर समाहर्ता, उपविकास आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ सहित अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।