पटना

बिहार आने वाले यात्रियों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट


हाजीपुर। दूसरे राज्यों से बिहार आने यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे थर्मल स्क्रिनिंग व कोरोना जांच की जाएगी। इसके बाद ही यात्रियों को घर जाने की अनुमति मिलेगी। बाहर से आने पर यात्री को कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बाद यात्री सीधे अपने घर जा सकेंगे। अगर यात्री बिना कोरोना जांच निगेटिव रिपोर्ट लिए हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरता है तो उसके लिए कोरोना जांच कराना अनिवार्य होगा।

महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब सहित अन्य राज्यों से बस या ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करायी जाएगी। ज्ञात हो कि अभी भी रेलवे स्टेशन एवं बस पड़ाव पर कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन कोरोना जांच सख्ती से कराने के लिए जिला प्रशासन, रेल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रूप तैयारी की है।

रेलवे स्टेशन पर तीन शिफ्ट में 24 घंटे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम शुक्रवार से तैनात होंगे। मेडिकल टीम के द्वारा कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा। यह जानकारी सिविल सर्जन कार्यालय के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का सैंपल लेकर कोरोना जांच करायी जाएगी। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनका पूरा ब्योरा लेकर घर जाने दिया जाएगा। किसी यात्री की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे आइसोलेशन में रखा जाएगा।