Latest News पटना बिहार

पिछले 15 सालों में 38 इंजीनियरिंग कॉलेज और 31 पॉलिटेक्निक संस्थान खोले गए- CM नीतीश कुमार


  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि पिछले 15 सालों में राज्य में कुल 38 इंजीनियरिंग कॉलेज और 31 पॉलिटेक्निक संस्थान स्थापित किए गए हैं. जबकि राज्य में 1954 से 2005 तक कुल तीन इंजीनियरिंग कॉलेज और 13 सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज थे

बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर बताया कि उनके शासन काल में राज्य में कितने इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक संस्थान खुले हैं और पहले कितने थे. इस संबंध में नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि पिछले 15 सालों में राज्य में कुल 38 इंजीनियरिंग कॉलेज और 31 पॉलिटेक्निक संस्थान स्थापित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के प्रत्येक जिले में अब कम से कम एक इंजीनियरिंग कॉलेज है.

बिहार सीएम ने किया ट्वीट

बिहार के सीएम ने ट्वीट भी किया है कि “राज्य में 1954 से 2005 तक कुल तीन इंजीनियरिंग कॉलेज और 13 सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज थे. उनकी प्रवेश क्षमता क्रमशः 800 और 3480 थी.”

बिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को NIT में परिवर्तित किया

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जब वे केंद्र में थे तब उन्होंने बिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, पटना, जो देश के सबसे पुराने इंजीनियरिंग कॉलेजों में से एक है को 2004 में एनआईटी (राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान) में परिवर्तित कर दिया था.