Latest News पटना बिहार

बिहार: मुजफ्फरपुर के इस गांव में 37 लोगों की मौत, प्रशासन कोरोना के कहर को मानने को तैयार नहीं


  • बिहार में कोरोना वायरस का कहर अब गांवों में भी शुरू हो गया है. राज्य के ग्रामीण इलाके के पंचायतों में चल रहे उप स्वास्थ्य केंद्र के हालात बेहद दयनीय है. कोरोना संक्रमण के कारण मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड के सरमस्तपुर पंचायत में 26 दिनों में 37 लोगो की मौत हो गई. इस पंचायत में लगातार हो रही मौत से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

सकरा प्रखण्ड के सरमस्तपुर पंचायत में एक महीने के अंतराल में लगभग 37 लोगों की मौत से ग्रामीणों में दहशत है. लोग घरों से बाहर नही निकल रहे हैं. पूरी पंचायत वीरानी सी लग रही है. यहां के लोगों का कहना है कि बहुत लोगों में कोरोना के लक्षण देखे गए थे, लेकिन लोगों का टेस्ट नहीं किया गया.

वहीं पंचायत के मुखिया प्रमोद कुमार गुप्ता ने बताया कि मौत होना स्वाभाविक है, लेकिन हमारे यहां 26-27 दिनों में 37 लोग मरे हैं, जिसमें कुछ बूढ़े थे तो कुछ संदिग्ध मरे हैं. मुखिया ने ये भी कहा कि जब जांच के लिए हमने प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रभारी को कहा तो उन्होंने जवाब दिया कि अभी जांच किट नहीं है.

गांवों के साथ शहर में भी हालत बदतर
केवल गांव ही नहीं मुजफ्फरपुर शहर के वार्ड में भी कोरोना का कहर जारी है. राहुल नगर मोहल्ले में कोरोना से करीब दो दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 100 लोग अभी भी संक्रमित हैं. संक्रमितों को होम क्वारनटीन करके स्वास्थ्य विभाग ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. चौंकाने वाली बात है कि वार्ड में अभी भी कोरोना नियमों की अनदेखी हो रही है.