पटना

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज, फिर एक दिन में मिले 3 हजार से ज्यादा संक्रमित


पटना। बिहार में कोरोना की रफ़्तार बेकाबू होती जा रही है। दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार के सियासी गलियारे में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। पिछले 24 घंटे में में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। बिहार में पिछले 24 घंटे में 3048 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 1314 नए संक्रमित मिले हैं। 6 जनवरी 2022 तक बिहार में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 8489 हो गई है।

पटना के अलावे गया में 293, बेगूसराय में 95, मुजफ्फरपुर में 130, कटिहार में 99, भागलपुर में 62 और सीतामढ़ी में 67 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इससे पहले बिहार में पिछले 24 घंटे में 2379 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिसमें सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 1407 नए संक्रमित मिले थे. इसके पहले 31 दिसंबर को बिहार में कोरोना के 158 मामले मिले थे। आंकड़े बताते हैं कि बीते एक सप्‍ताह के दौरान बिहार में कोरोना वायरस कितनी तेजी से फ़ैल रहा है।

आज यानि शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सचिव अनुपम कुमार, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार समेत कई अन्य अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए। वहीं बिहार सरकार के एक और मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए। पशुपालन और मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी भी कोरोना संक्रमित हो गए और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया। जबकि बिहार विधानसभा में कोरोना विस्फोट हुआ है, 72 घंटे में 25 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए जिसके बाद 16 जनवरी तक विधानसभा को बंद किया गया है।