Latest News पटना बिहार

बिहार में चढ़ा दिवंगत रामविलास का रंग, चिराग निकाल रहे आशीर्वाद यात्रा तो पशुपति पारस कर रहे भाई को याद


  • बिहार की राजनीति में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज जयंती है। दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती उनके आवास पर मनाई गई। इस अवसर पर उनके परिवार के सदस्यों तथा कुछ समर्थकों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके पुत्र एवं लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान भावुक भी हो गए। पिता रामविलास पासवान की जयंती पर चिराग आज से बिहार में आशीर्वाद यात्रा शुरू की है।

इस अवसर पर चिराग पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपनी लड़ई लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा, ”बिहार के लोग ही मेरी ताकत हैं। हमारे चाचा साथ खड़ होते, लेकिन वो नहीं हैं। मैं अपने पिता की प्रेरणा से आगे बढ़गा और संघर्ष के रास्ते पर ही चलूंगा। एक परिवार ने हमें धोखा दे दिया, लेकिन दूसरा परिवार हमारे साथ है। आज से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत हुई है जो सिर्फ लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए है ना कि शक्ति प्रदर्शन के लिए।

बता दें कि रामविलास पासवान की जयंती के अवसर पर पशुपति पारस अपने भाई को याद करेंगे। दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल अपना स्थापना दिवस मना रही है तो यहां भी रामविलास पासवान को याद किया जाना है। इसी कारण बिहार की सड़कों पर पोस्टर वॉर भी देखने को मिल रही है, जहां एक ओर चिराग की आशीर्वाद यात्रा के पोस्टर लगे हैं, तो वहीं पशुपति पारस के दल की ओर से भी पोस्टर चिपका कर रामविलास पासवान को याद किया जा रहा है। पटना की सड़कों पर लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों गुटों की ओर से पोस्टर लगाए गए हैं।