पटना

बिहार में पिछले 24 घंटे में मिले 4157 नये संक्रमित मरीज, आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार


पटना। बिहार में कोरोना काफी विस्फोटक हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 4157 कोरोना के नये मरीज मिले है। इसके साथ ही पूरे बिहार में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 20 हजार 148 पहुंच गया है। राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 1205 कोरोना के नये मरीज मिले है।

उधर मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अब इसकी चपेट में बड़ी-बड़ी हस्तियां आने लगी हैं। सबसे दुखद मामला बिहार के पंचायती राज विभाग में हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, पंचायती राज विभाग के डायरेक्टर विजय रंजन की मौत हो गई है। इसकी पुष्टि पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने की है।

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि डायरेक्टर विजय रंजन की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पटना एम्स में एडमिट कराया गया था। आज उन्होंने अंतिम सांस ली। डॉक्टरों ने बचाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। इससे विभाग में शोक की लहर है। मंत्री सम्राट चौधरी ने डायरेक्टर विजय रंजन की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

इतना ही नहीं, आज ही विधान परिषद के एक और कर्मी की मौत हो गई है। आज जिस कर्मी की कोरोना से मौत हुई है, उनकी पहचान विजेंद्र के रूप में हुई है। गौरतलब है कि इसके पहले सोमवार को सहायक अरुण राम की मौत कोरोना से हुई थी। अरुण राम को पिछले कई दिनों से बुखार आ रहा था। इसकी वजह से वे कार्यालय भी नहीं आ रहे थे। इसके बाद भी कार्यालय में दर्जन भर से अधिक कर्मी संक्रमित पाए गए।