Latest News पटना बिहार

बिहार में मंत्री के घर से शराब मिलने पर तेजस्वी यादव ने साधा निशाना, कहा- ‘नीतीश कुमार सबसे बड़े शराब माफिया’


पटना: बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से राज्य में शराब की अवैध बिक्री और सूबे के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय के घर से शराब की बरामदगी को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि राज्‍य में शराबबंदी फ्लॉप है. नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने शराबबंदी कानून का मजाक बना दिया है. उन्होंने नीतीश कुमार से मंत्री रामसूरत राय को बर्खास्त करने की मांग की है.

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार इस राज्य के सबसे बड़े शराब माफिया हैं क्योंकि उनकी जानकारी में ही सब कुछ हो रहा है और कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

राजद प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी ने सीधे राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय को लपेटा. उन्होंने कहा कि वंचित समाज के लोगों को ही शराबबंदी कानून से परेशान किया जा रहा है, उन्हें जेल भेजा जा रहा है. जबकि, मंत्री और अधिकारी शराब बेच रहे हैं.

तेजस्वी ने साथ ही कहा कि मंत्री रामसूरत राय के घर से शराब पकड़ी गई है. जमीन उनके पिता की है. उनके भाई पर प्राथमिकी दर्ज है तो वे गुनाहगार हैं. उन्हें सरकार में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

बिहार सरकार के 64 फीसदी मंत्री दागी: तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि बात सिर्फ रामसूरत राय की नहीं है. बिहार सरकार के 64 फीसदी मंत्री दागी हैं और बिहार सरकार के संरक्षण में शराब बिक रही है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नीतीश कैबिनेट के कई ऐसे मंत्री हैं जो शराब का धंधा करते हैं और कई शराब माफिया हैं जिनको मंत्री और बड़े अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है.

तेजस्वी यादव ने पूर्व डीजीपी का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व डीजीपी ने यह कहा था कि थाने में शराब की बिक्री होती है और नीतीश कुमार का भी बिहार के सबसे बड़े शराब माफिया के साथ फोटो देखने को मिला था.

उन्होंने सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि नीतीश सरकार के मंत्री और विधायक शराब बिकवाने का काम करते हैं लेकिन नीतीश जी बेबस, कमजोर, मजबूर और थके हुए मुख्यमंत्री हैं. तेजस्वी ने कहा, ‘मैं ये मानता हूं कि देश में इनसे कमजोर कोई दूसरा मुख्यमंत्री नहीं हैं.’

उन्होंने कहा कि मंत्री रामसूरत राय सबूत के साथ जवाब दें. अगर उनके भाई और परिवार के लोग इसमें शामिल हैं तो और क्या सबूत चाहिए? उन्होंने कहा कि रामसूरत राय हमको क्या चैलेंज करेंगे? वो बतायें कि जमीन उनकी है कि नहीं? उनके भाई पर केस दर्ज हुआ है कि नहीं? वह विद्यालय के संस्थापक हैं कि नहीं?

तेजस्वी यादव का अशोक चौधरी पर भी हमला

तेजस्वी यादव ने मंत्री अशोक चौधरी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेवा लाल चौधरी को आरोप के बाद पद से हटाया गया. लेकिन उनकी जगह अशोक चौधरी को मंत्री बनाया गया, पर यह बात किसी से छुपी नहीं है कि अशोक चौधरी पर भी आरोप लगे हैं.

वहीं मंत्री मुकेश सहनी पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार सरकार के एक ऐसे भी मंत्री हैं जो अपनी जगह भाई को सरकारी कार्यक्रम में भेज देते हैं औऱ उन्हें विआईपी ट्रिटमेंट मिलता है.