पटना

बिहार में मिले 12604 नये कोरोना संक्रमित, पटना में 1837


पटना (आससे)। बिहार में मंगलवार को एक दिन में 12604 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। पिछले 24 घंटे में 100328 सैम्पल की कोरोना जांच की गई। राज्य में संक्रमण की दर 12. 56 फीसदी रही। राज्य में एक दिन में पटना सहित छह जिलों में पांच सौ से अधिक नये संक्रमितों की पहचान हुई। पटना में सर्वाधिक 1837 नये संक्रमित मिले। इसके अलावा औरंगाबाद में 622, बेगूसराय में 611, गया में 769, सारण में 543 और पश्चिमी चंपारण में 639 नये संक्रमित मिले।

राज्य सरकार की ओर से कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान दोनों वर्ष सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जांच की नि:शुल्क व्यवस्था की गई। इसके अतिरिक्त बस स्टैंड, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर भी मेडिकल टीम के माध्यम से रैपिड जांच की व्यवस्था की गई। निजी जांच घरों में भी निर्धारित शुल्क पर जांच की सुविधा प्रदान की गई।

मंगलवार को मगध, भोजपुर और सारण में 48  लोग अपनी जान गंवा बैठे। इसके अलावा नालंदा के दो, वैशाली के दो और रोहतास के एक मरीज की मौत पटना में हो गई। जिलों में आज जहां ज्यादा मौतें हुईं उसमें गया में नौ, रोहतास में आठ और नालंदा के सात शामिल हैं। इसके अलावा मौत के आंकड़ों पर गौर करें तो बेगूसराय में छह, वैशाली और सारण में पांच-पांच, गोपालगंज और जहानाबाद में तीन-तीन, नवादा, अरवल और भोजपुर में दो-दो और कैमूर में एक की कोरोना से मौत हुई।

27 अप्रैल को जारी जिलावार लिस्ट: