पटना

बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले के दोषियों पर होगी सख्त काररवाई  : विजय


(आज समाचार सेवा)

पटना। जदयू के प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में संसदीय कार्य एवं शिक्षा विभाग के माननीय मंत्री विजय कुमार चैधरी और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के माननीय मंत्री लेसी सिंह शामिल हुई। इस अवसर पर विभिन्न इलाकों से आए आम कार्यकर्ताओं और लोगों इस समस्याओं को सुनकर उसका निष्पादन किया गया।

इस अवसर पर संसदीय कार्य एवं शिक्षा विभाग के माननीय मंत्री विजय कुमार चैधरी ने विगत दिनों बीपीएससी की परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले में जो लोग भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यहां तक कहा कि इस मामले में पुलिस जांच कर रही है और जो भी दोषी होंगे उनकी निश्चित तौर पर गिरफ्तारी होगी या इससे भी बड़ी कोई सख्त कार्रवाई हो सकती है तो वह भी की जाएगी। सरकार इस मामले में तुरंत एक्शन में आ गई और बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर कमेटी बनाई गई तथा बीपीएससी परीक्षा को तत्काल रद्द कर दी गई।

उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र लीक या वायरल किए जाने से किसी को फायदा पहुंचा हो, इसका कोई प्रमाण नहीं है, फिर भी किसी तरह का संदेह पैदा ना हो इसके लिए परीक्षा को रद्द कर दी गई है। आने वाले समय में पुन: परीक्षा आयोजित की जाएगी और कड़ी निगरानी एवं पारदर्शिता के साथ परीक्षा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से बीपीएससी की परीक्षा में पारदर्शिता और कड़ी निगरानी में होती आ रही है। जिसके चलते बीपीएससी की विश्वसनीयता की चर्चा देश और प्रदेश में होती रही है। इसी कारण प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना पर त्वरित कार्यवाई की गई।

इस अवसर पर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि जातिगत जनगणना के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सर्वदलीय नेताओं के साथ देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं और मुख्यमंत्री अपना स्पष्ट पक्ष रख चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातिगत जनगणना के पक्षधर है यह जगजाहिर है। वही इस कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष डा. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह उपस्थित रहे।