पटना

जहानाबाद: ईद की पूर्व संध्या पर डीएम ने सेवई, दूध और ड्राई फ्रूट का किया वितरण


जिला प्रशासन की पहल पर लोगों ने जाहिर की खुशी

जहानाबाद। कोरोना के कहर के बीच जहां हर ओर गम और उदासी का माहौल है, वहीं जहानाबाद जिला प्रशासन ने माहौल को खुशनुमा बनाने की पहल की है। ईद की पूर्व संध्या पर जिला प्रशासन ने जिले के विभिन्न स्थानों पर घूम-घूमकर जरूरतमंदों के बीच ईदी पैकेट का वितरण किया। डीएम नवीन कुमार की पहल पर नगर थाना क्षेत्र के जाफ़रगंज, बस स्टैंड, पुराना नगर परिषद कार्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों द्वारा घूम-घूमकर सेवई के पैकेट, दूध और ड्राई फ्रूट का वितरण किया गया।

क्या कहते है डीएम

इस बाबत डीएम नवीन कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सभी दुकान बंद है। ऐसे में कल होने वाली ईद में गरीबों और जरूरतमंदों के बीच पर्व की सामग्री वितरित की जा रही है। ताकि वह भी अपना पर्व हर्षोल्लास से मना सकें। वहीं उन्होंने लोगों से घर पर ही ईद मनाने की अपील की। बताते चलें की लॉकडाउन के कारण शहर की सभी दुकाने बंद है। ऐसे में ईद मनाने वाले लोगों को ईद पर्व में काम आने वाली सामग्री की किल्लत ना हो इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा पहल की गई है। जिला प्रशासन द्वारा के जा रहे। इस वितरण समारोह में डीएम के अलावा जिले के सभी वरीय पदाधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

खिल उठे लोगों के उदास चेहरे

इधर कोरोना के कहर और लॉक डाउन के बीच ईद उल फि़तर का त्योहार पड़ने से ईद में ना पहले की तरह खरीदारी हुई और ना गरीब परिवारों के बीच ईद को लेकर कोई उत्साह नजर आ रहा था। ऐसे हालात में जिला प्रशासन की इस पहल ने कई घरों के उदास चेहरों पर खुशियां बिखरने की कोशिश की है। जिलाधिकारी के इस पहल पर शाहिद इराकी, फ़रहान, फि़रोज हुसैन, शकील काकवी और शाहीन फ़तह सहित कई लोगों ने जिला प्रशासन का शुक्रिया अदा किया है।