Latest News नयी दिल्ली

बेंगलुरु : मरीजों के लिए बसों में NGO ने लगाए ऑक्सीजन सिलेंडर्स -फ्री में दी जा रही है सेवा


  1. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इस वक्त कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. साथ ही ऑक्सीजन की कमी भी देखने को मिल रही है. कई मरीज ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पताल के बाहर ही दम तोड़ रहे हैं. ऐसे में बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने एनजीओ (NGO) के साथ मिलकर अनूठी पहल की है और अस्पतालों में जब तक बेड नहीं मिल पाता तब तक बीएमटीसी (BMTC) कि बसों में ऑक्सीजन देने की सुविधा की गई है.

ऐसी ही एक नॉन ऐसी बस विक्टोरिया अस्पताल के पास टाउन हॉल के सामने लगाई गई है जिसमे 4 ऑक्सीजन सिलेंडर्स, 5 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर सहित मरीजों के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध है. जब टीवी9 भारत वर्ष की टीम वहां पहुंची तब देखा गया कोरोना के दो मरीज जो होम क्वारन्टीन थे और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी वो यहां इस बस की सहायता से ऑक्सीजन लेने पहुँचे. इस बस में मौजूद नर्स ने भी उन्हें तुरंत ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर लगाया.

नई बसों की शुरुआत करेगी BMTC

टीवी9 की टीम ने फाउंडेशन इंडिया एनजीओ (NGO) के बालाजी से भी बात की जो बीएमटीसी के साथ मिलकर इसे आगे बढ़ा रहे है. उनका कहना है, ‘ये एक अच्छी पहल है और हम कोशिश कर रहे है कि कोई भी मरीज ऑक्सीजन की कमी से दम ना तोड़े. ये फ्री ऑफ कॉस्ट है और जो पहले आता है उसे पहले मदद दी जाती है.’ बीएमटीसी जल्द ही ऐसे कई बसों की अलग अलग जगहों से शुरुवात करेगी जिससे लोगों को समय रहते ऑक्सीजन पहुँचाया जाए.