पटना

बेगूसराय: लोकायुक्त के आदेश पर 500 रुपये रिश्वत मांगने को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज


बेगूसराय (आससे)। पाँच सौ रुपये की रिश्वत मांगने को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। बताते चलें उक्त मामला बेगूसराय के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से संदर्भित है। बीते एक दशक पूर्व प्रधान लिपिक के पद पर पंकज मिश्रा डीईओ कार्यालय में पदस्थापित थे। उसी समय एक शिक्षिका राम सखी देवी ने सेवा पुस्तिका कार्यालय में दिए जिसका कहीं गुम होने की बात सामने आई थी। लेकिन राम सखी देवी ने सेवा पुस्तिका जानबूझकर साजिश के तहत गायब करवाने का आरोप प्रधान लिपिक पंकज मिश्रा पर लगाई थी। साथ ही यह भी आरोप लगायी थी कि 500 रुपये घुस मांगे गए थे, लेकिन मैं नहीं दी थी।

इसी मामले को लेकर लोकायुक्त में गयी थी। लोकायुक्त ने सुनवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश 2019 में  दिया गया था। डीईओ कार्यालय ने नगर थाना मे प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर आवेदन दिया गया था। जिसे नगर थाना ने यह कहकर वापस कर दिया था कि उपयुक्त साक्ष्य आवेदन कर साथ नहीं है। इसलिए आवेदन वापस कर दिया था। वहीं 16 मार्च 2021 को क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक मुंगेर ने पत्र प्रेषित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण को आदेश दिया था कि प्राथमिकी दर्ज करवाएं। इसी को लेकर 24 मार्च को प्राथमिकी दर्ज नगर थाना में करवाया गया।

बताते चलें कि उक्त लिपिक 2021 के जनवरी माह में लखीसराय के जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से अवकाश प्राप्त कर चुके हैं। इस संदर्भ में तत्कालीन लिपिक पंकज मिश्रा से बातचीत किया तो उन्होंने बताया कि सेवा पुस्तिका शिक्षिका को मिल चुकी है। और, यह मामला भी समाप्त हो चुका है। हालाकि उन्होंने बताया कि साजिश के तहत जानबूझकर कार्रवाई करवाई जा रही है। फिलहाल जो भी हो लेकिन लोकायुक्त के आदेश के अनुसार नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाया गया है।