Latest News खेल

भारत और इंग्लैंड की महिला टीम को टेस्ट मैच के लिए नहीं मिली नई पिच, बोर्ड ने मांगी माफी


  • ब्रिस्टल, । लंबे समय के बाद भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलने उतरने वाली है। भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार से यहां एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले एक हैरान करने वाली खबर सामने आई, जिसके लिए मेजबान इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को माफी मांगनी पड़ी है, क्योंकि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में जिस पिच का इस्तेमाल होना है, वह पिच नई नहीं है। पहले ही इस पिच का इस्तेमाल हो चुका है।

दरअसल, जिस पिच पर भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच पांच दिवसीय टेस्ट मैच खेला जाना है। उसी पिच पर पांच दिन पहले ही ग्लूसेस्टरशायर और ससेक्स के बीच टी20 ब्लास्ट का एक मैच खेला जा चुरा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम करीब सात साल बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरने वाली है। ब्रिस्टल के मैदान की फ्रेश पिच नहीं, बल्कि एक यूज्ड पिच पर मैच होना है। इसी के लिए ईसीबी ने आधिकारिक रूप से माफी मांगी है।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, “हम सभी इस बात से निराश हैं कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जिस विकेट का इस्तेमाल होना है। उस पर 37 ओवर खेले जा चुके हैं। हम जानते हैं कि इंग्लैंड की महिलाएं नई विकेट की हकदार हैं और हमें खेद है कि हम इस उदाहरण में इसे उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे।” इसी पिच पर शुक्रवार को ससेक्स और ग्लूसेस्टरशायर के बीच मैच खेला गया था, जिसमें ससेक्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा है कि इस्तेमाल की गई पिच पर खेलना सही नहीं है। उन्होंने कहा,” मैंने पिच देखी है, ये एक प्रयोग में लाई गई विकेट है। इस पिच का इस्तेमाल पिछले हफ्ते ग्लूसेस्टरशर टी20 मैच के लिए किया गया था, जो मैं समझती हूं कि कहीं से भी टेस्ट मैच की आदर्श पिच नहीं है। हम चाहते थे कि हमें फ्रेश पिच खेलने को मिलेगी। अब मुझे नहीं पता कि जो पिच मिली है, वो किस तरह का व्यवहार करेगी।”