Latest News मनोरंजन

हॉरर फिल्मों के लिए जाने जानेवाले ‘राम ब्रदर्स’ के कुमार रामसे का हार्ट अटैक से निधन


  • Kumar Ramsay Passes Away: ‘रामसे ब्रदर्स’ द्वारा बनाईं गईं ज्यादातर फिल्में थीं तो बी ग्रेड हॉरर फिल्में मगर इनमें से कई फिल्मों ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की थी.

मुम्बई : 70 के दशक से लेकर 90 के‌ दशक तक कई हॉरर फिल्मों का निर्माण करने के लिए जाने जानेवाले ‘रामसे बद्रर्स’ के 7 भाईयों में से एक और भाई कुमार रामसे का आज मुम्बई में पवई स्थित हीरानंदानी में अपने घर पर निधन हो गया.

कुमार रामसे के बेटे गोपाल रामसे ने एबीपी न्यूज़ से अपने पिता की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, “आज सुबह 5.30 बजे पापा को नींद में ही हार्ट अटैक आया और वो चल बसे. वे 85 साल के थे और उन्हें कोई अन्य बीमारी नहीं थी.”

कुमार रामसे का अंतिम संस्कार पवई में भी दोपहर 12 बजे किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि कुमार रामसे के निधन से पहले ‘राम ब्रदर्स’ के बैनर तले हॉरर फिल्में बनानेवाले 7 में से 6 भाईयों – तुलसी रामसे, श्याम रामसे, केशू रामसे, किरण रामसे, अर्जुन रामसे का पहले ही निधन हो चुका है और अब इन भाईयों में से सिर्फ सबसे छोटे भाई नंदू रामसे ही जीवित हैं.

कुमार रामसे ने ‘रामसे ब्रदर्स’ द्वारा बनाई गईं 25 से भी ज्यादा हॉरर फिल्मों का निर्माण अपने 6 भाईयों के साथ मिलकर किया था. इतना ही नहीं, कुमार रामसे ‘रामसे ब्रदर्स’ के बैनर तले बनीं सभी हॉरर फिल्मों के लेखक भी रहे. इसमें 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘खोज’ का भी शुमार है जिसमें अभिनेता रिषी कपूर और नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिकाओं में थे.