Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट का वादा- अगले 4 महीनों में करेंगे Vaccine का इतना उत्पाद


  • नई दिल्ली। देश में वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ने अपने अगले 4 महीन की योजना को केंद्र सरकार के साथ साझा किया है।

क्या कहा वैक्सीन उत्पादक कंपनियों ने
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत बायोटेक ने अगले चार महीने में 7.8 करोड़ खुराकों को और सीरम इंस्टीट्यूट ने 10 करोड़ खुराक बढ़ाने का वादा किया है। इन दोनों कंपनियों ने अपनी ये योजनाएं इसलिए केंद्र के साथ साझा की क्योंकि केंद्र सरकार ने देश में चल रही वैक्सीन प्रकिया में किसी भी तरह की बाधा नहीं चाहती थी। इसलिए केंद्र सरकार ने दोनों कंपनियों से जून,जुलाई, अगस्त और सिंतबर का प्लान मांगा था।

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना लगातार कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। आज कोरोना के नए आंकड़ों में थोड़ा इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए मामले सामने आए हैं, वहीं देश में कोरोना से मौत के मामले चार लाख से ऊपर ही बने हुए हैं।बुधवार को 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 48 हजार 421 नए मामले सामने आए थे, और 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाई, अच्छी खबर रही कि 3 लाख 51 हजार 740 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। इसके साथ ही देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 2.33 करोड़ हो गई है। देश में फिलहाल 3704099 से अधिक एक्टिव केस हैं, वहीं 19382642 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।