Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

 भारत से UK के लिए आज से शुरू हो रही उड़ानें, जान लें जरूरी बातें


  • नेशनल कैरियर एयर इंडिया (Air India) 1 मई से यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के लिए फ्लाइट्स को एक बार फिर से शुरू करने जा रही है. दरअसल यूके सरकार के फैसले के बाद एयरलाइन ने 24 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच यूके जाने वाली सभी फ्लाइट्स को निलंबित कर दिया था. ब्रिटेन सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारत को रेड लिस्ट में शामिल कर दिया था.

एयर इंडिया ने बुधवार को जानकारी दी कि वह मुंबई से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट (Heathrow Airport) के लिए 1 मई से यानी आज से शुरू होने वाली उड़ान का संचालन करेगी. एयर इंडिया ने बताया कि लंदन से वापसी के लिए उड़ान भी आज ही की है.

वहीं, दिल्ली से हीथ्रो के लिए पहली फ्लाइट 2 मई को है और बेंगलुरु से हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट 5 मई को संचालित की जाएगी. एयर इंडिया ने बताया कि ऑफिशियल वेबसाइट, मोबाइल ऐप, बुकिंग ऑफिस, कॉल सेंटर और ऑथोराइज्ड ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से फ्लाइट के लिए बुकिंग की जा सकेगी.

एयर इंडिया ने ट्वीट की एक सीरीज में कहा, ‘जिन यात्रियों ने इन दिनों के लिए पहले से ही बुकिंग करा रखी है और वे यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए फिर से बुकिंग करनी होगी और इसे रिवेलिडेट करना होगा.

एयर इंडिया ने ट्वीट कर यात्रियों से अपील की है कि सभी यात्री यूके सरकार की ओर से तय की गई गाइडलाइन को ध्यान से पढ़ें और उनका पूरी तरह से पालन करें. एयर इंडिया ने कहा कि ये यात्रियों की एकमात्र जिम्मेदारी होगी कि वे गाइडलाइन का पालन करें और डेस्टिनेशन कंट्री में प्रवेश करने के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करें.