Latest News नयी दिल्ली

केरल में RT-PCR टेस्ट के दामों में हुई कटौती, अब 500 रुपए में टेस्ट करेंगी प्राइवेट लैब


  • तिरुवनंतपुरम, । कोरोना महामारी की दूसरी लहर से केरल में हालात हर दिन के साथ बद्तर होते जा रहे हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे के अंदर 37 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद ये माना जा रहा है कि राज्य सरकार प्रभावित जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। केरल में हालात बेकाबू होते देख राज्य सरकार ने टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया है, इसीलिए सरकार ने RT-PCR टेस्ट की कीमत में कटौती की है।

केरल में 500 रुपए किया गया RT-PCR टेस्ट का दाम

जानकारी के मुताबिक, केरल में 1700 रुपए में हो रहा RT-PCR टेस्ट अब 500 रुपए में होगा। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने ये फैसला तब लिया, जब कांग्रेस के दो विधायकों ने टेस्ट की कीमत में कटौती की मांग को लेकर अदालत जाने का फैसला किया। कांग्रेस विधायक शफी परम्बिल और केएस सबरीनाथन ने पहले केरल में आरटी-पीसीआर दरों को कम करने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। याचिका में उन्होंने कहा था कि राज्य के अंदर आरटीपीसीआर टेस्ट और एंटीजन टेस्ट के दाम बहुत ज्यादा हैं।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने दिया था बयान

आपको बता दें कि केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने गुरुवार को ये कहा था कि RT-PCR टेस्ट के दामों में कटौती की जाएगी, लेकिन प्राइवेट लैब के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया गया। अब राज्य के अंदर स्थिति ये है कि बिना कोई आदेश के प्राइवेट लैब पुराने रेट पर ही टेस्टिंग कर रही हैं।