News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी, अभी भी मुठभेड़ जारी


इंफाल/चुराचांदपुर। मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले के मोरेह शहर में सुरक्षा बलों और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मंगलवार सुबह गोलीबारी हुई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य की राजधानी इम्फाल से लगभग 107 किलोमीटर दूर चवांगफाई इलाके में मंगलवार सुबह गोलीबारी शुरू हो गई।

बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादियों ने दो व्यक्तियों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए हमला किया था। जिसे एक दिन पहले तलाशी अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों पर हमला करने के आरोप में पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा उन पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “मुठभेड़ अभी भी जारी है।”

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी के दौरान घायल हुए चार पुलिस कर्मियों और सीमा सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल को बेहतर इलाज के लिए मोरे शहर से राज्य की राजधानी में हवाई मार्ग से ले जाया गया।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि घायल कर्मियों का अब इंफाल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज किया जा रहा है। भारत-म्यांमार सीमा के पास मोरे शहर में पिछले साल 30 दिसंबर से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हो रही है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने हाल ही में राज्य बलों पर हमलों पर चिंता व्यक्त की थी और इसे “गंभीर राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा” और “मणिपुर को अस्थिर करने का प्रयास” बताया था। सिंह ने यह भी कहा था कि एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र के प्रतिनिधियों से मिलने और उन्हें विकासशील स्थिति से अवगत कराने के लिए जल्द ही दिल्ली रवाना होगा।