Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

मतगणना से पहले कांग्रेस ने किया मंथन, नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे, पर नहीं आए चरणजीत सिंह चन्नी


चंडीगढ़। Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा के आने वाले नतीजों को लेकर कांग्रेस ने मंथन करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में बुधवार को सेक्टर-35 स्थित एक होटल में कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव परिणामों को लेकर बैठक की। इस बैठक में प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू उपस्थित थे। इस बैठक में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी आना था, लेकिन करीब एक घंटे तक चली बैठक के दौरान वह नहीं आए।

वहीं, कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने विधायकों को बचा कर रखने की आ रही है। यही कारण है कि कांग्रेस ने चुनाव परिणाम आने के बाद 10 मार्च को ही शाम 5 बजे कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक बुला ली है। कांग्रेस की चिंता इस बात को लेकर है कि अगर किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो वह अपने विधायकों को कैसे संभाले, क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार कांग्रेस के संभावित विधायकों के साथ संपर्क साध रहे हैं।

वहीं, पार्टी ने आगे की रणनीति को बनाने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन रहे अजय माकन और राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को चंडीगढ़ में बैठा दिया है। जबकि राहुल गांधी के करीबी व राष्ट्रीय सचिव कृष्णा अल्लावारू भी हरीश चौधरी के साथ डट गए हैं।