Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले BSP को बड़ा झटका,


  • सुखदेव राजभर आजमगढ़ की दीदारगंज सीट से लगभग 3 दशकों से जीतते चले आ रहे हैं. उनका पार्टी का साथ छोड़ना बीएसपी के लिए एक बड़ा झटका है.

BSP leader Sukhdeo Rajbhar News: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी को एक औक झटका लगा है. आजमगढ़ के दीदारगंज से एमएलए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर के बेटे जल्द ही साइकिल की सवारी करते हुए नजर आएंगे. सुखदेव राजभर ने बीएसपी के मूवमेंट पर सवाल खड़े करते हुए सपा और अखिलेश यादव पर भरोसा जताया है. उन्होंने अखिलेश यादव की नीतियों की तारीफ भी की है.

बीएसपी के बड़े नेताओं में रहे शुमार
सुखदेव राजभर बीएसपी के पिछड़ा वर्ग के बड़े चेहरे के रूप में जाने जाते रहे हैं. 2007 में मायावती की सरकार में विधानसभा के अध्यक्ष रहे हैं. सुखदेव राजभर कई बार कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं. सुखदेव आजमगढ़ की दीदारगंज सीट से लगभग 3 दशकों से जीतते चले आ रहे हैं. उनका पार्टी का साथ छोड़ना बीएसपी के लिए एक बड़ा झटका है.

बीएसपी की रणनीति पर खड़े हो रहे है सवाल
एक तरफ जहां मायावती सतीश चंद्र मिश्रा के सहारे ब्राह्मणों को पार्टी से जोड़ने में जुटी हैं वहीं दूसरी तरफ सुखदेव राजभर जैसे कद्दावर नेता का इस तरह से पत्र लिखना बीएसपी की रणनीति पर सवाल खड़े करता है. जल्द ही अखिलेश यादव की मौजूदगी में सुखदेव राजभर के बेटे सपा ज्वाइन करेंगे.