Latest News मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड टीकाकरण में खुली फर्जीवाड़े की पोल


  • मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. वैक्सीनेशन को लेकर सरकार के मंत्रीजी कह रहे हैं कहीं कोई दिक्कत नहीं है तो वहीं विपक्ष का कहना है सिर्फ दिक्कत ही दिक्कत है.

भोपालः मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले कुछ दिनों में लगातार सबसे ज़्यादा टीका लगा कर देश में एक दिन में सर्वाधिक टीका लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. लेकिन, कुछ लोगों की शिकायत है कि बिना वैक्सीन लगवाये उनके नंबर पर मैसेज आ रहे हैं. यहां तक की मृतकों के नाम पर भी उनके परिजनों को टीकाकरण के मैसेज आ गये. ऐसे में एमपी के टीका करण के महाअभियान और इस रिकार्ड्स पर सवाल उठ रहे हैं.

भोपाल के टीला जमालपुरा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले 13 साल के वेदांत डांगरे को भी 21 जून को टीका लग गया. चौंकिये मत भले ही सरकार कह रही हो 18 साल से ऊपर वालों को ही टीका लगेगा लेकिन वेदांत के नाम पर बाकायदा मैसेज आया है.

वेदांत के पिता रजत डांगरे ने बताया कि 21 जून को शाम को 7.27 पर मैसेज आया है कि वैक्सीन लग गई. मेरे बेटे की उम्र अभी 13 साल है. इस मैसेज में बताया गया है कि वेदांत की उम्र 56 साल है.

वेदांत डांगरे ने बताया कि मैं 13 साल का हूं जो लिंक मैसेज में मिली उसका सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो मेरे ही डॉक्यूमेंट लगे थे बस मुझे 56 साल का बना दिया था.

भोपाल में पीजीबीटी कॉलेज रोड में रहने वाली नुजहत सलीम को भी 21 जून को वैक्सीन लगने का मैसेज मिला, उन्हें पेंशन नहीं मिलती लेकिन पहचान पत्र सत्यापन में पेंशन डाक्यूमेंट के दस्तावेज दर्ज हैं.