Latest News नयी दिल्ली

मनसुख हिरेन की मौत का मामला: इंस्पेक्टर सचिन वाजे को लेकर विधानसभा में हंगामा


मुंबई। कारोबारी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के बाहर विस्फोटक रखी भरी गाड़ी के मालिक बताए गए मनसुख हिरेन की मौत की जांच से इंस्पेक्टर सचिन वाजे को हटा दिया गया है। बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा में गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ये जानकारी दी है। देशमुख ने कहा कि मनसुख हिरेन की पत्नी ने सचिन वाजे का नाम लिया है और कई आरोप लगाए हैं। ऐसे में सरकार ने फैसला लिया है कि वाजे को क्राइम ब्रांच से हटाकर किसी और विभाग में भेजा जाएगा। ये फैसला इसलिए लिया गया है ताकि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।

महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला मनसुख हिरेन की पत्नी के सचिन वाजे के खिलाफ मामला दर्ज कराने और उन पर अपनी पति की हत्या का आरोप लगाने के बाद लिया है। वहीं विपक्षी दल भाजपा ने विधानसभा में इस मामले को लेकर जमकर हंगामा किया। भाजपा ने मांग की है कि वाजे का ट्रांसफर कर सरकार उनको बचा रही है। इस मामले में वाजे को सस्पेंड कर गिरफ्तार किए जाए और उन पर मुकदमा चलाया जाए।

बुधवार को नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ प्रिविलेज मोशन भी लेकर आए हैं। एक दिन पहले अनिल देखमुख ने अन्वय नाइक आत्महत्या मामले को दबाने का पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस पर आरोप लगाया था। जिसको लेकर फडणवीस ये प्रस्ताव लाए हैं।

मनसुख हिरेन की मौत का मामला

मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखी स्कॉर्पियो मिली थी। इसके कुछ दिन बाद कार के मालिक मनसुख हिरेन की लाश मिली। इस मामले में अब महाराष्ट्र एटीएस ने हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने पहले इसे खुदकुशी बताया था। मनसुख की पत्नी विमला की शिकायत पर एटीएस ने हत्या, सबूतों के साथ छेड़छाड़ और साजिश का मामला दर्ज किया है।