News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

ममता बनर्जी के अचानक बुलावे पर मिलने पहुंचे भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी


कोलकाता, । पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने आज विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात कर सबको चौंका दिया। ममता बनर्जी ने इसे साधारण ‘चाय पर चर्चा’ बताया है। इधर, सुवेंदु अधिकारी ने इसे ‘शिष्‍टाचार मुलाकात’ कहा है। बंगाल विधानसभा सत्र के दौरान हुई मुख्‍यमंत्री और विपक्ष के नेता की इस मुलाकात को राजनीतिक के जानकार बेहद महत्‍वपूर्ण मान रहे हैं।

बंगाल विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान अविश्वसनीय नजारा

संविधान दिवस के मौके पर शुक्रवार को बंगाल विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान अविश्वसनीय नजारा दिखा, जब दो राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच बैठक हुई। मुख्यमंत्री के बुलावे पर सुवेंदु अपने साथ तीन अन्य भाजपा विधायकों के साथ पहली बार विधानसभा में सीएम के चेंबर में उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे। ममता ने विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को अचानक चाय पर बुलाया था। इसके बाद सुवेंदु भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल, मनोज टिग्गा और अशोक लाहिरी के साथ विधानसभा स्थित उनके कक्ष में गये।

ममता और सुवेंदु के बीच लगभग पांच मिनट तक हुई बातचीत

बताया जा रहा है कि इस दौरान ममता व सुवेंदु के बीच लगभग पांच मिनट तक बातचीत हुई। गौरतलब है कि पिछले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद यह पहली बार है जब भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच इस तरह की मुलाकात हुई है। बैठक के बाद बाहर निकलने पर पत्रकारों के सवाल पर सुवेंदु ने कहा कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी।

jagran

तृणमूल कांग्रेस छोड़ सुवेंदु ने थाम लिया था भाजपा का दामन

सुवेंदु ने विधानसभा चुनाव से पहले मंत्री पद से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर ममता और सुवेंदु के बीच मुकाबला हुआ था, उस चुनाव में ममता पराजित हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच कटुता और बढ़ गई और दोनों एक दूसरे के खिलाफ लगातार तीखी बयानबाजी करते रहे हैं। उसके बाद यह पहला अवसर है, जब सीएम और सुवेंदु के बीच मुलाकात हुई है।