News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का ठाणे में हुआ जबरदस्त स्वागत, पत्नी लता शिंदे ने ढोल बजाकर किया खुशी का इजहार


मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में चल रही गहमागहमी का अप्रत्याशित और नाटकीय तौर खातमा हुआ है। मुख्यमंत्री पद के स्वाभाविक दावेदार माने जा रहे देवेंद्र फडणवीस की जगह शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को सीएम बनाया गया है। बाद में आलाकमान के निर्देश पर फडणवीस को उप मुख्यमंत्री पद से संतोष करना पड़ा। राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिंदे और फडणवीस को क्रमश: मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी शिवसेना के संस्थापक बालासाहब ठाकरे एवं अपने राजनीतिक गुरु धर्मवीर आनंद दिघे के नाम पर ली। शिवसेना प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिंदे और फडणवीस को सीएम और डिप्टी सीएम बनने पर बधाई दी। 

इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की पत्नी लता शिंदे ने कल 5 जुलाई को ठाणे में उनका स्वागत करने के लिए ढोल बजाई। वह राज्य का सीएम बनने के बाद पहली बार अपने घर पहुंच रहे थे और उनके समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, लता को मंगलवार को अन्य कलाकारों और शिवसेना समर्थकों के साथ ढोल पीटते हुए देखा गया था। इससे पहले, ठाणे में शिव सैनिकों को संबोधित करते हुए, शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें केंद्र सरकार के समर्थन का आश्वासन दिया है। “यहां तक ​​​​कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया है। सीएम ने कहा, ‘मैं हिंदुत्व के लिए अच्छा काम कर रहा हूं’। “मैं पूरे राज्य का दौरा करने जा रहा हूं और हर निर्वाचन क्षेत्र में परियोजनाओं का आवंटन करूंगा। मैं अतिशयोक्ति नहीं करता, मैं काम करता हूं और फिर बोलता हूं।” ठाकरे ने शिंदे को एक ऑटो चालक कहा, “जिसका ब्रेक फेल हो गया क्योंकि वह बहुत तेज चल रहा था”। शिंदे ने पलटवार करते हुए कहा कि उनकी सरकार आम आदमी की है और ऑटो की रफ्तार ने मर्सिडीज को पीछे छोड़ दिया है।