Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री का दावा- राज्य को 1.5 करोड़ वैक्सीन देंगे अदार पूनावाला


  • सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से वादा किया है कि वह 20 मई के बाद राज्य को 1.5 करोड़ वैक्सीन देंगे. इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री आदर पूनावाला ने दी है.

मुंबईः महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना वैक्सीन को बड़ी जानकारी दी है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने वादा किया है कि वह 20 मई के बाद महाराष्ट्र को 1.5 करोड़ डोज देंगे. यह बात तब सामने आई है जब राज्यों ने कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बीच वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया था. इस दौरान कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण केंद्र बंद किए जाने की खबरें भी सामने आई थी.

मुख्यमंत्री से किया वादा

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए राजेश टोपे ने कहा, ”सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदार पूनावाला ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से वादा किया है कि वह 20 मई के बाद कोविशील्ड के 1.5 करोड़ डोज देंगे.” टोपे ने कहा, ”इसके बाद हम 18-44 के आयुवर्ग के लिए टीकाकरण शुरू कर देंगे.”

वैक्सीन की कमी के कारण रोका गया टीकाकरण

महाराष्ट्र में कोरोना की समीक्षा को लेकर कैबिनेट बैठक की गई थी. इस बैठक के बाद राजेश टोपे ने बताया, ”वैक्सीन की कमी के चलते 18-44 की उम्र के लोगों के लिए कुछ समय तक टीकाकरण रोक दिया है.” उन्होंने बताया कि इस आयुवर्ग के लिए खरीदे गए वैक्सीन को फिलहाल 45 साल उम्र वर्ग को दिए जाएंगे.